INDvsNZ: विराट कोहली को रेस्ट, न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी 2 वनडे और टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी पांच वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी दो वनडे मैचों के लिए आराम दिया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को जारी बयान में कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी कोहली नहीं खेलेंगे. विराट कोहली को छह महीने के भीतर दूसरी बार रेस्ट दिया गया है. इससे पहले उन्हें एशिया कप में रेस्ट दिया गया था.

बीसीसीआई ने बुधवार को कहा, ‘टीम प्रबंधन और वरिष्ठ चयन समिति ने पिछले कुछ माह में कोहली पर काम के दबाव को देखते हुए उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले आराम देने का फैसला किया है.’

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कहा, ‘कोहली के स्थान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जा रहा है. चौथे और पांचवें वनडे मैचों के साथ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा कोहली की अनुपस्थिति में टीम की कमान संभालेंगे.’ विराट कोहली को रेस्ट दिए जाने के बाद शुभमन गिल को मौका मिल सकता है.

भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया

इससे पहले भारत ने न्यूजीलैंड दौरे की जीत से शुरुआत की. उसने बुधवार को पहले वनडे मैच में मेजबान टीम को आठ विकेट से हराया. यह न्यूजीलैंड के खिलाफ उसकी जमीन पर भारत की सबसे बड़ी जीत भी है. भारत ने न्यूजीलैंड की पारी 38 ओवर में 157 रन समेट दी. इसके बाद जीत के लिए जरूरी रन दो विकेट गंवाकर बना लिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *