एकता बिष्ट और पूनम यादव के सामने बिखरी न्यूजीलैंड, भारत को मिला 193 रनों का लक्ष्य

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड को 48.4 ओवरों में 192 रनों पर ढेर कर दिया. भारतीय टीम टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी न्योता दिया.

बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने हालांकि अच्छी शुरुआत की लेकिन टीम का मध्यक्रम एकता बिष्ट और पूनम यादव के सामने बिखर गया और टीम बड़ा स्कोर नहीं कर सकी. इस दोनों भारतीय गेंदबाज ने तीन-तीन विकेट लिए.

न्यूजीलैंड के लिए सुजी बेट्स (36) और सोफी डेविने (28) ने मेजबान टीम को अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े. यह साझेदारी रन लेने में हुई गलती के कारण टूटी. सोफी को दीप्ती शर्मा ने रन आउट किया.

यहां से मेजबान टीम लगातार विकेट खोती रही. 119 के स्कोर तक मेजबान टीम ने लॉरेन डाउन (0), बेट्स और एमी सेटरव्हाइट (31) के रूप में अपने तीन और विकेट गंवा दिए.

एमीलिया केर (28) ने मैडी ग्रीन ( 10) के साथ मिलकर टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन पूनम ने इस कोशिश को नाकाम कर दिया. पूनम ने 136 के स्कोर पर एमीलिया को हेमलता के हाथों कैच आउट कर न्यूजीलैंड का पांचवां विकेट भी गिरा दिया.

न्यूजीलैंड ने इसके बाद अपनी पांच महिला बल्लेबाजों मैडी, लेह केस्पेरेक (6), बर्नाडीने (9), हेना रोवी (25) और होली हडलस्टन (10) की बल्लेबाजी से 56 रन जोड़े और टीम को 192 के स्कोर तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर मेजबान टीम की पारी समाप्त हो गई.

भारतीय टीम के लिए इस पारी में एकता और पूनम के अलावा, दीप्ति शर्मा ने दो विकेट लिए, वहीं शिखा पांडे को एक सफलता हाथ लगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *