गुजरात-राजस्थान के बाद अब यूपी में भी कांग्रेस चलेगी हिंदू कार्ड, राहुल गांधी कुंभ में लगाएंगे डुबकी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा को राजनीति में उतराने के बाद अब कांग्रेस पार्टी ने एक और खास प्लान तैयार किया है. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी फरवरी के दूसरे सप्ताह में कुंभ मेले में आस्था की डुबकी लगाएंगे. ऐसा बताया जा रहा है कि इस दौरान पहली बार जनेऊधारी राहुल गांधी की पहली तस्वीर दिखाई देगी. इस दौरान राहुल गांधी पीली धोती और पीला गमछा पहने कुंभ में पहुंचेंगे. राहुल गांधी के कुंभ में लगभग एक दर्जन ब्राह्मणों के मंत्रोच्चार के बीच संगम में डुबकी लगाएंगे.

जानकार मानते है कि कांग्रेस यूपी के करीब 24 % सवर्ण वोटरों को साधने की तैयारी में है और इसलिए राहुल गांधी के कुंभ में डुबकी लगाने के साथ ही कांग्रेस पार्टी अपनी एन्टी हिंदू छवि को खत्म करने का आखिरी प्रयास करेगी.  आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी के मंदिर मंदिर जाने और सोमनाथ मंदिर के रजिस्टर में खुद को गैर हिंदू लिखे जाने के बाद उठे विवाद पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने उन्हें जनेऊधारी ब्राह्मण बताया था.

इस दौरान सुरजेवाला ने राहुल गांधी की जनेऊ पहने हुए तस्वीरें भी जारी की थी.  गुजरात चुनाव के बाद राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान पुष्कर ब्रह्मा जी मंदिर में पूजा के दौरान राहुल ने खुद को कौल ब्राह्मण बताते हुए अपना गोत्र दत्तात्रेय बताया था. कर्नाटक चुनाव में भी राहुल गांधी ने मंदिर मंदिर दर्शन किए थे.

राहुल गांधी के हिंदू कार्ड के अलावा प्रियंका गांधी का चुनाव प्रचार भी यूपी सेंट्रिक ही रहेगा. राहुल गांधी की फरवरी महीने में ही यूपी में करीब 12 रैली होंगी. जिसमें से ज्यादातर में राहुल प्रियंका एक मंच पर दिखेंगे. प्रियंका गांधी का सेंटर इस चुनाव में लखनऊ में रहेगा. कहा ये भी जा रहा है कि जैसे प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 से पहले अमित शाह को महासचिव बनाकर यूपी का जिम्मा सौंपा था. कुछ इसी तरह की उम्मीद राहुल गांधी को भी प्रियंका से भी इस चुनाव में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *