प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री पर बोले योगी, ‘कांग्रेस शून्य से शून्य पर ही रहेगी’

नोएडा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि प्रियंका गांधी को कांग्रेस द्वारा पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने से आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत की संभावनाओं पर कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा,‘कांग्रेस की स्थिति पिछले लोकसभा चुनाव जैसी ही रहेगी. कांग्रेस शून्य से शून्य पर ही रहेगी.’

यह बात उन्होंने आज एक्वा मेट्रो लाइन के उद्घाटन करने के बाद नोएडा से ग्रेटर नोएडा तक मेट्रो में सफर करने के दौरान कही.  मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सिर्फ विकास कार्यों पर ध्यान देती है.

योगी ने साधा अखिलेश यादव पर निशाना 
योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा और कहा,‘अखिलेश सरकार सिर्फ घोषणा करती थी, हम काम करके दिखाते हैं. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास कार्यों पर तेजी से काम किया जा रहा है. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाखों लोगों को घर बना कर दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि 94 हजार लोगों को नि:शुल्क बिजली कनेक्शन दिए गए हैं.’

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सेक्टर 137 स्थित मेट्रो स्टेशन पर हरी झंडी दिखाकर एक्वा मेट्रो का उद्घाटन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री और केंद्रीय राज्य मंत्री ने स्टेशन का निरीक्षण भी किया।

इसके बाद उन्होंने तकरीबन 1450 करोड़ की लागत से बनने वाली छह परियोजनाओं का उद्घाटन तथा तीन परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसमें कालिंदी कुंज के पास यमुना नदी के समांतर बने नया यमुना पुल, सेक्टर 33 स्थित शिल्प हाट एवं बुनकर भवन, सेक्टर 108 में स्थित ट्रैफिक पार्क, दादा दादी पार्क, शाहदरा ड्रेन के पुल का चौड़ीकरण, चिल्ला रेगुलेटर से सेक्टर 14 होकर महामाया पुल तक एलिवेटेड रोड, डीएसई रोड पर अगापुर से स्पेशल इकोनामिक जोन तक बनने वाले एलिवेटेड रोड, सेक्टर 94 में बने कमांड कंट्रोल सेंटर, सेक्टर 62 के मातृ एवं बाल सदन, सेक्टर 51, 52, 71, 72 स्थित अंडरपास आदि परियोजनाएं शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *