अब अमेठी में सर्जिकल स्ट्राइक, स्मृति ईरानी ने चला बड़ा दांव, गढ बचाना हो सकता है ‘मुश्किल’

लखनऊ। 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी का परचम लहराने की तैयारी में जुटी केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने नया दांव चला है, उन्होने पाकिस्तान के खिलाफ की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक के जरिये अमेठी के लोगों में बीजेपी के प्रति सकारात्मक रवैया पैदा करने की कोशिश की है। लोगों को ये फिल्म उन्होने निशुल्क दिखाई जा सके, इसके लिये उन्होने दिल्ली से अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस मोबाइल थिएटर अमेठी भेजा है।

अमेठी को कांग्रेस मुक्त करने की चाल 
केन्द्र की मोदी सरकार ने करीब दो साल पहले उरी में हुए आतंकी घटना के बाद पाक में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक किया था, इस सर्जिकल स्ट्राइक के बाद मोदी सरकार अपनी पीठ थपथपा रही थी, इस विषय पर आदित्य धर के निर्देशन में फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक बनाया गया, अब इसके जरिये अमेठी को कांग्रेस मुक्त करने की कोशिश की जा रही है। एक महीने के लिये थियेटर 
आपको बता दें कि ऐसा नहीं है कि अत्याधुनिक मोबाइल थिएटर सिर्फ एक दिन के लिये आया है, ये करीब एक महीने तक अमेठी के अलग-अलग इलाकों में जाकर लोगों को फिल्म दिखाएगी, ताकि बीजेपी के प्रति उनका सकारात्मक रवैया हो। इस अभियान के लिये अमेठी के बीजेपी नेता विषुव मिश्रा को लोकसभा कोऑर्डिनेटर बनाया गया है।

गणतंत्र दिवस पर शुभारंभ 
स्मृति ईरानी की ओर से भेजे गये मोबाइल थिएटर के जरिये गणतंत्र दिवस के मौके पर अमेठी लोकसभा क्षेत्र के लोगों को फिल्म देखने का मौका मिला, राजेश मसाला फैक्ट्री के कंपाउंड में लगाये गये थिएटर में फिल्म दिखाने के साथ-साथ स्मृति ईरानी और एक्टर विकी कौशल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये लोगों से बात भी की।

पांच साल से डटी है
साल 2014 में स्मृति ईरानी को अचानक अमेठी से उम्मीदवार घोषित कर दिया गया, बेहद कम समय उन्हें तैयारी का मिला, इसके बावजूद उन्होने राहुल गांधी को टक्कर दी, पिछली बार हार मिलने के बावजूद स्मृति पिछले पांच साल से लगातार अमेठी आ रही हैं, वो यहां के लोगों को लुभाने की तमाम कोशिशें कर रही है, बड़ी परियोजनाओं को स्वीकृति दिलाने के साथ ही स्मृति वहां की महिलाओं में निशुल्क साड़ी के साथ-साथ कई चीजें बांट चुकी है, कहा जा रहा है, कि इस बार अमेठी का मुकाबला और जबरदस्त हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *