राहुल जी, आपने बीमारी से संघर्ष कर रहे व्यक्ति के नाम पर झूठ बोला : अमित शाह

नई दिल्ली। गोवा के पिछले काफी अर्से से बीमार चले रहे मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से राहुल गांधी की मुलाकात और राफेल पर उनके बयान से जुड़े घटनाक्रम में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने बीमारी से संघर्ष कर रहे एक व्यक्ति के नाम पर झूठ बोलकर असंवेदनशीलता का परिचय दिया है.

अमित शाह ने इस घटनाक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष को पर्रिकर द्वारा लिखे गए पत्र की प्रति के साथ ट्वीट किया, ‘प्रिय राहुल गांधी, आपने प्रदर्शित किया है कि आप कितने असंवेदनशील हैं, बीमारी से संघर्ष कर रहे एक व्यक्ति के नाम पर झूठ बोला .’ राहुल पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि भारत के लोग आपके अविवेकपूर्ण व्यवहार से क्षुब्ध हो चुके हैं .  अमित शाह ने कहा कि मनोहर पर्रिकर ने अपनी चिरपरिचित शैली में स्थिति साफ कर दिया है.

amit shah tweet
अमित शाह द्वारा किया गया ट्वीट

पर्रिकर ने बोला राहुल गांधी पर हमला 
इससे पहले पर्रिकर ने बुधवार को राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि उन्होंने ‘शिष्टाचार भेंट’ का इस्तेमाल तुच्छ राजनीतिक फायदे के लिए किया और उन दोनों के बीच पांच मिनट की मुलाकात में राफेल मुद्दे का कोई जिक्र नहीं हुआ था .

कांग्रेस अध्यक्ष को लिखे पत्र में पर्रिकर ने कहा,’मैं इसे लेकर बेहद आहत हूं कि आपने इस मुलाकात का इस्‍तेमाल भी अपने तुच्छ राजनीतिक फायदे के लिए किया. आपने मेरे साथ महज 5 मिनट का वक्‍त बिताया और इस दौरान न तो आपने राफेल के बारे में कुछ जिक्र किया और न ही हमने इस संबंध में कोई चर्चा की.’

उन्‍होंने अपने पत्र में यह भी लिखा कि कांग्रेस अध्‍यक्ष जिस तरह की बातें कर रहे हैं, उससे उनके मन में उनसे मिलने पहुंचे कांग्रेस नेता के इरादों को लेकर संशय पैदा हो गया है.

क्या दावा किया था राहुल ने? 
पर्रिकर ने राहुल को यह पत्र ऐसे समय में लिखा है जब एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को निशाना बनाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया था कि पर्रिकर जो पूर्व रक्षा मंत्री रह चुके हैं, उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि उनका नये सौदे से कोई लेना देना नहीं है . राहुल गांधी ने नये सौदे के तहत नरेन्द्र मोदी द्वारा अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *