केएल राहुल न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज नहीं खेलेंगे, गुरू द्रविड़ बोले, फॉर्म की चिंता नहीं

 इंडिया ए के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि वह निलंबन के बाद वापसी कर रहे केएल राहुल के फार्म को लेकर चिंतित नहीं है क्योंकि उन्हें उसके हुनर पर पूरा भरोसा है. राहुल पर एक टीवी शो के दौरान महिला विरोधी बयानबाजी के कारण प्रतिबंध लगा दिया गया था जिसे बाद में हटा दिया गया. इसके बाद हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया में शामिल कर लिया गया, लेकिन केएल राहुल की जगह वनडे टीम में शुभमन गिल को शामिल किया था. अब केएल राहुल टी20 टीम का हिस्सा भी नहीं हैं जबकि टीम की घोषणा के समय उन्हें टीम में शामिल किया गया था.

राहुल ने भारत ए के लिये वापसी करने के बाद  इंग्लैंड लायंस के खिलाफ तीन वनडे मैचों में 13, 42 और 0 रन बनाए थे. द्रविड़ ने कहा, ‘‘मुझे उसकी काबिलियत पर कोई संदेह नहीं है. वह चार दिवसीय मैच खेल रहा है. उसने साबित किया है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीनों प्रारूपों में वह कामयाब हो सकता है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसने टी20, वनडे और टेस्ट में शतक लगाए हैं और बहुत कम बल्लेबाजों का ऐसा रिकार्ड है. मैं उसके फार्म को लेकर चिंतित नहीं हूं.’’

ऐसे टीम इंडिया में वापसी हुई थी दोनों की 
गौरतलब है कि विवाद में फंसे केएल राहुल के साथी हार्दिक पांड्या को न्यूजीलैंड दौरे की वनडे सीरीज के आखिरी तीन वनडे में शामिल किया गया था और वे न्यूजीलैंड के खिलाफ टी220 सीरीज में भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं. एल राहुल भी उस टीम इंडिया में शामिल थे जिसे बीसीसीआई ने सबसे पहले टी20 सीरीज के लिए घोषित किया था. इससे पहले ही विवादास्पद बयान देने का मामले में दोनों खिलाड़ियों पर जांच पूरी होने तक बैन लग गया था. हालांकि  जांच लंबित होने के वजह से दोनों पर अनिश्चितकालीन बैन हटा लिया गया था. फिलहाल मामले की जांच चल रही हैं और उनको लेकर सजा तय नहीं हुई है.

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ वायनाड में सात से दस फरवरी तक होने वाले भारत ए के पहले अनधिकृत टेस्ट में खेलेंगे. इसी दौरान टीम इंडिया न्यूजीलैंड में तीन टी20 मैचों की सीरीज खेल रही होगी. पहला टी20 छह फरवरी, दूसरा टी20 8 फरवरी को खेला जाएगा. इसके बाद आखिरी टी20 मैच 10 फरवरी को खेला जाएगा.

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टी20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद और सिद्दार्थ कौल.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *