शत्रुघ्न सिन्हा को सुशील मोदी की चुनौती, कहा- ‘पटना से लड़ें चुनाव, दूर हो जाएगा भ्रम’

नागपुर। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और बीजेपी के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा के बीच कड़ी तकरार रही है. शत्रुघ्न सिन्हा आए दिन सुशील मोदी पर हमला करते रहते हैं. लेकिन इस बार सुशील मोदी न भी शत्रुघ्न सिन्हा पर जमकर निशाना साधा है. सुशील मोदी ने शत्रुघ्न सिन्हा को पटना सीट से लड़ने की चुनौती दी है. हालांकि यह नहीं कहा है कि वह उनके खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.

मोदी ने शुक्रवार को सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को कांग्रेस या आरेजडी के टिकट पर पटना से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की चुनौती दी और दावा किया कि इससे उन्हें अपनी लोकप्रियता का ‘भ्रम’ दूर हो जाएगा.

सुशील मोदी बीजेपी के ‘भारत के मन की बात’ कार्यक्रम में भाग लेने के लिए नागपुर में थे. इस कार्यक्रम का मकसद आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी का घोषणा पत्र तैयार करने की खातिर आम लोगों से सुझाव प्राप्त करना है.

सिन्हा द्वारा अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं की बार-बार प्रशंसा किए जाने तथा अपनी पार्टी पर निशाना साधने के बारे में पूछे जाने पर सुशील मोदी ने कहा कि यह उस स्थिति का संकेतक है जिसमें वह खुद को पाते हैं.

सुशील मोदी ने कहा, ‘कुछ लोगों को अपनी लोकप्रियता को लेकर गलतफहमी है. मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वह पटना सीट कांग्रेस या आरेजडी से लड़ें, उन्हें अपनी वास्तविक स्थिति का एहसास हो जाएगा. उन्हें एहसास हो जाएगा कि उनकी लोकप्रियता कितनी है.’

उन्होंने कहा, ‘वे दिन अब नहीं रहे जब शत्रुघ्न सिन्हा के नाम पर लोग जुटते थे. अब, उन्हें अपनी रैली के लिए लोगों को इकट्ठा करने में परेशानी होती है. वह प्रियंका चोपड़ा या कोई अन्य नया कलाकार नहीं हैं.’

मोदी ने बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरेजडी नेता तेजस्वी यादव और उनके बंगले को लेकर भी निशाना साधते हुए कहा उन्हें संपत्ति से ‘काफी लगाव’ है.

आपको बता दें उच्चतम न्यायालय ने बिहार में उपमुख्यमंत्री के लिये आरक्षित सरकारी बंगला खाली करने के आदेश के खिलाफ दायर तेजस्वी यादव की याचिका शुक्रवार को खारिज कर दी है. वहीं, न्यायालय ने सरकारी बंगला खाली करने संबंधी पटना उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती देने पर तेजस्वी यादव पर 50,000 रूपए का जुर्माना भी लगाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *