VIDEO: पुलवामा हमले के शहीदों को याद कर मंच पर रोने लगे CM योगी

लखनऊ: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए जवानों को याद करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री भावुक हो गए. एक सवाल के जवाब में आतंकवाद को लेकर उन्होंने कहा कि जब दीपक बुझता है तो उससे पहले फड़फड़ाता है और तेज जलने की कोशिश करता है. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आतंकवाद अब भारत में खत्म होने की कगार पर है.

दरअसल, सीएम योगी लखनऊ में इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (आईईटी) के राम प्रसाद बिस्मिल प्रेक्षागृह में भारत के मन की बात कार्यक्रम के तहत युवाओं से सीधा संवाद कर रहे थे. इस दौरान एक छात्र ने उनसे पूछा कि पुलवामा आतंकी हमला जैसी घटनाओं को रोकने के लिए आखिर हमारी सुरक्षा एजेंसियां और सरकार क्या कर रही है जिससे कि इस तरह की घटना को रोका जा सके.

जवाब देने के क्रम में पुलवामा शहीदों को याद करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भावुक हो गए और रोने लगे. उनके आखों से आंसू टपक पड़े. उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार इसे खत्म करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”आज आपने वह प्रश्न किया जो सच में आज आम आदमी के मन में है. कश्मीर में जो कुछ हो रहा है, यह उसी प्रकार से है, जैसे कोई दीपक बुझता है तो तेजी के साथ जलता है. आतंकवाद अब अपने समापन की ओर है. और अब इसे पूरी तरह से खत्म करने के लिए केंद्र की मोदी सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है.”

उन्होंने आगे कहा, ”आतंकवाद के खिलाफ जो व्यापक मुहिम छेड़ी है, इससे उन लोगों के मन में द्वेष की भवना के साथ वह घटना घटी. मगर हमें यह देखना चाहिए कि हमारे बहादुर जवानों ने पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड को भी अगले 48 घंटों में मार गिराया गया. इसके अलावा, कल ही हमने उत्तर प्रदेश में एक ऑपरेशन किया है, जिसमें पुलवामा से जुड़े कुछ ऐसी चीजें मिली है, जो काफी अहम है और हम इसका रहस्योद्घाटन नहीं कर सकते हैं.”

जवााब खत्म होते ही सीएम योगी के आंखों से आंसू निकलने लगे. जिसके बाद उन्होंने रुमाल निकाला और आंखों के आंसू पोछने लगे. बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. जैश-ए-मोहम्मद ने इस घटना की जिम्मेदारी ली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *