विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कह देंगे इमरान ताहिर

साउथ अफ्रीका के अनुभवी लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने का एलान किया है. ताहिर ने हालांकि कहा कि वह साउथ अफ्रीका की तरफ से टी-20 इंटरनेशनल में खेलना जारी रखना चाहेंगे.

ताहिर इस महीने के आखिर में 40 साल के हो जाएंगे. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ रविवार को साउथ अफ्रीका की आठ विकेट से जीत में 26 रन देकर तीन विकेट लेकर अहम भूमिका निभायी थी.

सीएसए ने सोमवार को बयान जारी किया जिसमें ताहिर ने कहा कि वह विश्व कप के बाद फ्रीलांस क्रिकेटर के रूप में अपने भविष्य की पुनर्समीक्षा करेंगे.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं विश्व कप में खेलना चाहता हूं. मैंने विश्व कप में अपना (वनडे) करियर समाप्त करने का फैसला किया है और इसलिए मेरा तब तक का अनुबंध है. इसके बाद क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने मुझे दुनिया भर के विभिन्न लीग में खेलने की अनुमति दे दी है लेकिन मैं साउथ अफ्रीका के लिये टी-20 क्रिकेट खेलना चाहूंगा.’’

ताहिर ने 95 वनडे में 156 विकेट लिये हैं. वह इससे पहले 2011 और 2015 विश्व कप में खेले थे. इसके अलावा उन्होंने 2014 और 2016 विश्व टी20 टूर्नामेंट में भी हिस्सा लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *