IND vs AUS 2nd ODI: 9 साल बाद गोल्डन डक के शिकार हुए महेंद्र सिंह धोनी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी बिना कोई रन बनाए आउट गए. धोनी एडम जम्पा की गेंद पर स्लीप में खड़े उस्मान ख्वाजा के हाथों लपके गए.

वनडे फॉर्मेट में आठ साल बाद धोनी किसी मुकाबले में बल्लेबाजी करते हुए शून्य पर आउट हुए हैं. इससे पहले आखिरी बार साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही खेले गए वनडे मुकाबले में धोनी बिना कई रन बनाए आउट हुए थे.

धोनी अपने पूरे करियर में कुल पांच बार गोल्डन डक का शिकार हुए हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में धोनी ने नाबाद अर्द्धशतकीय पारी खेली थी. धोनी ने इस मैच में 72 गेंदों का सामना करते हुए 59 रन बनाए थे जिसमें छह चौके और एक छक्का शामिल था. धोनी की इस दमदार पारी की बदौलत भारत ने यह मुकाबला छह विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी.

सीरीज के इस दूसरे मुकाबले में एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही और ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा भी बिना कोई रन बनाए पवेलियन वापस लौट गए.

आपको बता दें कि इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप से पहले भारतीय टीम यह आखिरी वनडे सीरीज खेल रही है. इसके बाद भारत सीधे विश्व में वनडे फॉर्मेट में मैदान पर उतरेगी. हालांकि इससे पहले भारतीय खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में व्यस्त रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *