सेना का बड़ा खुलासाः पुलवामा हमले के दोनों मास्टरमाइंड कामरान और मुदस्सिर मारे गए

नई दिल्ली। पुलवामा हमले को लेकर आज सुरक्षाबलों ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की है और सेना ने इसको लेकर बड़ा खुलासा किया है. लेफ्टिनेंट जनरल के जे एस ढिल्लन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पुलवामा हमले के बाद से सेना ने आतंकियों पर बड़ी कार्रवाई की है और तबसे अब तक 18 आतंकियों को मार गिराया गया है.

जम्मू-कश्मीर के त्राल में आज ही आतंकी मुदस्सिर मारा गया है जो कि पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड था. आतंकी मुदस्सिर जैश का कमांडर था और उसने पुलवामा हमले की साजिश रची थी. लेफ्टिनेंट जनरल कंवलजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि जैश-ए-मोहम्मद का आतंकवादी मुदस्सिर खान 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले का मुख्य षड्यंत्रकारी था. कश्मीर के आईजी एस पी पाणि ने बताया कि मुदस्सिर अहमद खान के मारे जाने से जैश-ए-मोहम्मद को जबर्दस्त झटका लगा है. सीआरपीएफ आईजी जुल्फिकार हुसैन ने कहा कि 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले में शामिल जैश-ए-मोहम्मद का आतंकवादी मुदसिर अहमद खान कश्मीर में मुठभेड़ में मारा गया है जो सेना की बड़ी सफलता है.

इसके अलावा प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि पिछले 70 दिन में सेना ने 44 आतंकियों को मारा है. इस साल पाकिस्तान ने एलओसी पर 48 बार फायरिंग की है और बिना उकसावे के पाकिस्तान बार-बार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. पुलवामा हमले का एक और मास्टरमाइंड कामरान पहले ही मार गिराया जा चुका है. कामरान और मुदस्सिर दोनों आतंकी मारे जा चुके हैं जो पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड थे.

लेफ्टिनेंट जनरल के जे एस ढिल्लन ने कहा कि पाकिस्तान आर्मी एरिया को निशाना बनाने की कोशिश कर रहा है लेकिन इसमें सफल नहीं हो पा रहा है. लिहाजा वो एलओसी से जुड़े क्षेत्रों को निशाना बनाने की लगातार कोशिश कर रहा है. इसके लिए पाकिस्तान को चेतावनी भी दी जा चुकी है.

14 फरवरी को हुआ था पुलवामा हमला
14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के अवंतीपुरा में सीआरपीएफ की एक बस को आतंकियों ने निशाना बनाया था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद से ही भारत ने 26 फरवरी को एयर स्ट्राइक कर बालाकोट में जैश के आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *