मायावती से मिले अखिलेश यादव, कहा- यह मुलाकात ‘महापरिवर्तन’ के लिए है

लखनऊ।  लोकसभा चुनाव 2019 में सत्ता के शिखर पर पहुंचने के लिए अगर कोई राज्य सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है तो वह उत्तर प्रदेश है. यूपी में लोकसभा की कुल 80 सीटें हैं. सूबे में इस बार एसपी और बीएसपी साथ मिलकर बीजेपी के खिलाफ अपने उम्मीदवार मैदान में उतार रही है.

जहां दोनों दलों के साथ आने से बीजेपी की चिंताएं बढ़ गई है तो वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती इस गठबंधन को लेकर काफी उत्साहित हैं. आज दोनों नेताओं के बीच बैठक हुई. इस बेठक के बाद अखिलेश यादव ने एक फोटो मायावती के साथ ट्वीट करते हुए लिखा,”आज एक मुलाक़ात ‘महापरिवर्तन’ के लिए”.

View image on Twitter

View image on Twitter

Akhilesh Yadav

@yadavakhilesh

आज एक मुलाक़ात ‘महापरिवर्तन’ के लिए…

3,289 people are talking about this

 

बता दें कि दोनों नेताओं के बीच लगभग डेढ़ घंटे बेठक चली. बताया जा रहा है कि इस बैठक में कई अहम मुद्दों को लेकर बातचीत हुई है जिसमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गठबंधन के प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा हुई है. इस बैठक में सतीश चंद्र मिश्रा भी मौजूद थे.

उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 38 सीटों पर बीएसपी, 37 पर सपा और तीन सीटों पर रालोद लड़ रही है. जबकि 2 सीटें (रायबरेली और अमेठी) कांग्रेस के लिए छोड़ दी गई है. बताते चले कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *