PAKvsAUS: एरॉन फिंच शतकों की हैट्रिक लगाने से चूके, पर ऑस्ट्रेलिया लगातार तीसरा मैच जीता

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए बुधवार को उससे लगातार तीसरा वनडे मैच जीत लिया. मेहमान टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ 80 रन से जीत दर्ज की. इसके साथ ही उसने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है. इस मैच में सबकुछ ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में घटा. हालांकि, उसके कप्तान सिर्फ 10 रन से शतकों की हैट्रिक लगाने से चूक गए. पिछले दो मैच में शतक बनाने वाले फिंच तीसरे वनडे में 90 रन बनाकर आउट हुए. इसके साथ 100 रन बना लेते, तो लगातार तीन शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले बल्लेबाज भी बन जाते.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 266 रन बनाए. इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 44.4 ओवर में केवल 186 रन ही बना सकी. इस मुकाबले में 23 रन देकर तीन विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज पैट कमिंस को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया.

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और बिना कोई रन बनाए ही उसे पहला झटका लग गया. ओपनर उस्मान ख्वाजा पहले ओवर में ही बोल्ड हो गए. 20 के कुल योग पर शॉन मार्श (14) भी आउट हो गए. यहां से पीटर हैंड्सकॉम्ब और कप्तान एरॉन फिंच ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की. हैंड्सकॉम्ब ने 47 रन बनाए, उन्हें हैरिस सोहेल ने पवेलियन की राह दिखाई.

मार्कस स्टोइनिस (10 रन) भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाए और उनके आउट होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल (71) ने फिंच के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. मैक्सवेल ने 55 गेंद की पारी में आठ चौके और एक छक्के जड़े. वहीं फिंच ने भी 90 रनों की एक बेहतरीन पारी खेली. एलेक्स केरी 25 रन बनाकर नाबाद रहे. पाकिस्तान की ओर से पांच अलग-अलग गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत भी खराब रही और महज 16 रन पर ही उसके तीन विकेट गिर गए. ओपनर इमाम उल हक (46 रन ) और कप्तान शोएब मलिक (31 रन) ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन धीमी बल्लेबाजी की वजह से रन रेट का दबाव बढ़ता चला गया. मध्यक्रम में उमर अकमल ने 36 और इमाद वसीम ने 43 रन बनाए. ये दोनों बल्लेबाज तेजी से रन बनाने की कोशिश में पवेलियन लौट गए और इसी के साथ पाकिस्तान की जीत की उम्मीद भी खत्म हो गई. ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जैम्पा ने चार और कमिंस ने तीन विकेट लिए. इनके अलावा, तीन अन्य गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *