सुमित्रा महाजन का टिकट काट सकती है बीजेपी, भोपाल से दिग्वजिय सिंह के खिलाफ नरेंद्र तोमर हो सकते हैं उम्मीदवार

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) एक और बीजेपी के बड़े नेता का टिकट काट सकती है. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की जगह इंदौर से मालिनी गौड़ को टिकट दे सकती है. गौड़ इंदौर की मेयर हैं.

सूत्रों के मुताबिक, देवास सीट से चिंतामणि मालवीय को तो वहीं नरेंद्र सिंह तोमर को भोपाल से उम्मीदवार बनाया जा सकता है. मुरैना से बीडी शर्मा को टिकट दिया जा सकता है. भोपाल लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह को उतारा है. 2014 के लोकसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ग्वालियर सीट से जीत दर्ज की थी.

आपको बता दें कि बीजेपी ने पिछले दिनों मध्य प्रदेश के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में नरेंद्र सिंह तोमर को मुरैना से उम्मीदवार बनाया गया था. अब खबर है कि नरेंद्र सिंह तोमर को पार्टी भोपाल से उम्मीदवार बना सकती है. मुरैना से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे अनूप मिश्रा सांसद थे. पार्टी ने अनूप मिश्रा का टिकट काट दिया.

75 वर्षीय सुमित्रा महाजन इंदौर सीट पर 1989 से लगातार जीत दर्ज करती रही हैं. बीजेपी महाजन की उम्र को देखते हुए टिकट काट सकती है. ध्यान रहे कि बीजेपी उन नेताओं को उम्मीदवार नहीं बना रही है, जिनकी आयु 75 वर्ष से ज्यादा हो गई है. इसी के चलते पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, शांता कुमार सहित कई नेताओं का टिकट काट चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *