IPL-12, KXIPvsDC: दिल्ली और पंजाब को तीसरी जीत की तलाश, यह हो सकती है प्लेइंग XI

पंजाब की टीम इंडियन टी20 लीग (IPL-12) में सोमवार को दिल्ली से मुकाबले के लिए उतरेगी. इन दोनों ही टीमों में बड़ी समानताएं हैं. दोनों टीमों ने तीन-तीन मैच खेले हैं, जिनमें उन्हें दो-दो में जीत मिली है. दोनों ही टीमों ने अपने पिछले मुकाबले जीते हैं. दोनों ही टीमों के कप्तान वे क्रिकेटर (रविचंद्रन अश्विन और श्रेयस अय्यर) हैं, जो टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं, लेकिन फिलहाल टीम से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में आईपीएल (IPL 2019) में इन दोनों टीमों के बीच कड़े मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है.

पंजाब (Kings XI) और दिल्ली (Capitals) का मुकाबला रात आठ बजे से खेला जाएगा. ऑफस्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की कप्तानी वाली टीम ने पंजाब ने शनिवार को मुंबई की मजबूत टीम को हराया था. इसी दिन श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की कप्तानी में दिल्ली ने कोलकाता को सुपरओवर में मात दी. दिलचस्प बात यह है कि दोनों ही टीमों ने पिछली जीत अपने घरेलू मैदान पर दर्ज की थी. अब दिल्ली और पंजाब का मुकाबला मोहाली में होने जा रहा है. मोहाली पंजाब का घरेलू मैदान है. ऐसे में उसे घरेलू परिस्थितियों का फायदा मिल सकता है.

दिल्ली और पंजाब की बल्लेबाजी की बात करें तो दोनों ही टीमों के बल्लेबाज फॉर्म में हैं. दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत अच्छे रन बना रहे हैं. कॉलिंगन इंग्राम और शिखर धवन भी फॉर्म में हैं. पंजाब के टॉप-3 में बल्लेबाजी करने वाले क्रिस गेल, केएल राहुल और मयंक अग्रवाल भी खूब रन बना रहे हैं. ऐसे में मुकाबले में जोरदार बैटिंग देखने को मिल सकती है.

Kagiso Rabada
कैगिसो रबाडा ने शनिवार को सुपरओवर में बेहतरीन गेंदबाजी कर दिल्ली को जीत दिलाई थी. 

गेंदबाजी में दिल्ली के कैगिसो रबाडा और पंजाब के एंड्रयू टाई पर नजर रहेगी. रबाडा ने शनिवार को सुपरओवर में दिल्ली को मिली जीत के हीरो रहे थे. उन्होंने सिर्फ सात रन दिए थे. टाई भी टी20 क्रिकेट के बेहतरीन गेंदबाजों में शुमार हैं. दिल्ली की गेंदबाजी लाइनअप में रबाडा के अलावा क्रिस मॉरिस, ट्रेंट बोल्ट, इशांत शर्मा, हर्षल पटेल, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, संदीप लामिछाने हैं. पंजाब की गेंदबाजी एंड्रयू टाई के साथ मोहम्मद शमी, हार्डस विलजोन और रविचंद्रन अश्विन संभालेंगे.

दोनों टीमों की प्लेइंग XI (संभावित):
दिल्ली कैपिटल्स: 
श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, कॉलिन इंग्राम, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, क्रिस मॉरिस, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, संदीप लामिछाने.
किंग्स इलेवन पंजाब: रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), केएल राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, डेविड मिलर, सरफराज खान, मंदीप सिंह, हरडस विलोजेन, एंड्रयू टाई, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *