32 घंटे से जारी है कमलनाथ के करीबियों के घर IT की रेड, 50 ठिकानों पर 300 अफसर कर रहे छानबीन

भोपाल। आयकर विभाग की टीम ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ और सलाहकार राजेंद्र कुमार मिगलानी के दिल्ली स्थित आवास व इनसे जुड़े अन्य लोगों के ठिकानों पर इनकम टैक्स की कार्रवाई अभी भी जारी है. शहर सहित भोपाल, इंदौर, दिल्ली और देशभर में 50 स्थानों पर 300 से ज्यादा आयकर अधिकारियों ने यह कार्रवाई की है. इस कार्रवाई में कमलनाथ के भांजे रातुल पुरी, अमिरा और मोजर बीयर कंपनी भी शामिल हैं. इंदौर में कक्कड़ के विजय नगर स्थित शोरूम, बीएमसी हाइट्स स्थित ऑफिस, शालीमार टाउनशिप और जलसा गार्डन, भोपाल स्थित घर श्यामला हिल्स, प्लेटिनम कॉलोनी सहित अन्य स्थानों पर भी जांच की जा रही है.

सर्विस के दौरान ही कई जांच चल रही थी
बताया जा रहा है कि सर्विस के दौरान ही कई जांच चल रही थी. कार्रवाई में भोपाल में प्रतीक जोशी के घर से 9 करोड़ रुपये नकद राशि मिलने की बात सामने आ रही है, इन्हें प्रवीण कक्कड़ से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. इंदौर के ऊषा नगर में इनके सीए राजेंद्र रांका के घर भी छापा मारा गया है. कक्कड़ जब पुलिस अधिकारी थे तभी उनके खिलाफ कई मामले सामने आए थे. वे सीएम कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और कांतिलाल भूरिया के काफी करीबी माने जाते हैं. जब आयकर विभाग की टीम देर रात पहुंची तो उनके परिवार के लोग घबरा गए थे. जब उन्हें पुख्ता हो गया कि ये सभी आयकर के अधिकारी हैं तो उन्होंने जांच में सहयोग किया.

प्रवीण कक्कड़ को पुलिस विभाग में रहने के दौरान उन्हें राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया था. इसके बाद उन्होंने 2004 में अपने नौकरी छोड़ दी और कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के ओएसडी बन गए. कहा जाता है कि 2015 में कांतिलाल भूरिया को रतलाम-झाबुआ सीट पर मिली जीत प्रवीण कक्कड़ द्वारा बनाई रणनीति से मिली. दिसंबर 2018 में वे सीएम कमलनाथ के ओएसडी बने थे. वहीं सीएम कमलनाथ से जुड़े लोगों के घर छापेमार कार्रवाई पर राज्य निर्वाचन कार्यालय के सीईओ वीएस कांताराव का कहाना है कि ”छापा इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के दिल्ली ऑफिस से डाला गया है. भोपाल इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को इसकी कोई सूचना नहीं है.”

प्लेटिनम प्लाजा में स्थित है अश्विनी शर्मा का घर और ऑफिस
राज्य निर्वाचन कार्यालय के सीईओ वीएस कांता राव ने केंद्रीय चुनाव आयोग को पूरी कार्रवाई की सूचना भेज दी है. वीएस कांताराव ने इस पूरी कार्रवाई की सुबह 8 बजे तक की सूचना दी गई है. इसके बाद शाम 7 तक कोई अपडेट नहीं दिया गया है. वहीं रात 1:30 बजे आयकर अधिकारी अश्विन शर्मा के प्लेटिनम प्लाजा स्थित दफ्तर से एक सूटकेस और एक बैग भर कर निकले. बता दें प्लेटिनम प्लाजा में ही अश्विनी शर्मा का फ्लैट और ऑफिस स्थित है. जहां आयकर अधिकारियों की कार्रवाई अभी भी जारी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *