दंतेवाड़ा में नक्सली हमला: पीएम मोदी ने कहा, ‘शहीदों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा’

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि हमले में मारे गए लोगों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा. पुलिस ने बताया कि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों के हमले में भाजपा विधायक भीमा मंडावी और चार सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘छत्तीसगढ़ में माओवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं. शहीद हुए जवानों के प्रति मेरी श्रद्धांजलि. इन शहीदों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा.’ प्रधानमंत्री ने कहा कि मंडावी भाजपा के समर्पित कार्यकर्ता थे.

Chowkidar Narendra Modi

@narendramodi

Strongly condemn the Maoist attack in Chhattisgarh. My tributes to the security personnel who were martyred. The sacrifices of these martyrs will not go in vain.

2,815 people are talking about this

Chowkidar Narendra Modi

@narendramodi

Shri Bhima Mandavi was a dedicated Karyakarta of the BJP. Diligent and courageous, he assiduously served the people of Chhattisgarh. His demise is deeply anguishing. Condolences to his family and supporters. Om Shanti.

2,943 people are talking about this

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले पर दुख जताते हुए पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘दंतेवाड़ा (छत्तीसगढ़) का नक्सली हमला बहुत दुखद हैं। मै ईश्वर से मृतकों की आत्मा की शांति और परिजन को शक्ति व हिम्मत देने की प्रार्थना करता हूं।’

Rahul Gandhi

@RahulGandhi

दंतेवाड़ा छत्तीसगढ़ का नक्सली हमला बहुत दुखद हैं। मै ईश्वर से मृतकों की आत्मा की शांति और परिवार जन को शक्ति और हिम्मत देने की प्रार्थना करता हूं।

2,737 people are talking about this

नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट किया 
राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया,‘जिले के कुआकोंडा क्षेत्र के श्यामगिरी के करीब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दंतेवाड़ा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक भीमा मंडावी के वाहन को उड़ा दिया । इस घटना में मंडावी की मौत हो गई तथा चार जवान भी शहीद हो गए । नक्सलियों ने विस्फोट के बाद गोलीबारी भी की है।’

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है,‘भीमा मंडावी का काफिला आज बचेली से कुआकोंडा की ओर रवाना हुआ था। काफिला जब श्यामगिरी के करीब था तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में वाहन क्षतिग्रस्त हो गया तथा उसमें सवार पांच लोगों की मृत्यु हो गई।’ उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र के लिए अतिरिक्त बल रवाना किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *