AAP से गठबंधन को लेकर राहुल गांधी ने कहा- हम गठबंधन को तैयार, केजरीवाल ने लिया यू टर्न

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी से गठबंधन को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि आम आदमी पार्टी से गठबंधन का मतलब बीजेपी का सफाया हो जाएगा. इस को सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस आप को चार सीट देने को तैयार है लेकिन अरविंद केजरीवाल ने एक और यू-टर्न ले लिया है.

राहुल गांधी ने ये भी लिखा कि हमारे दरवाजे खुले हैं लेकिन समय निकल रहा है. राहुल ने #AbAAPkiBaari हैशटेग का इस्तेमाल किया. राहुल गांधी के इस ट्वीट से साफ है कि कांग्रेस बीजेपी को हराने के लिए दिल्ली में आम आदमी पार्टी से गठबंधन के लिए तैयार है. पिछले काफी समय से दिल्ली और हरियाणा में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के लिए आम आदमी पार्टी की तरफ से कोशिशें करने की खबरें आ रही थीं लेकिन कांग्रेस में इसे लेकर एक राय नहीं बन पा रही थी.

Rahul Gandhi

@RahulGandhi

An alliance between the Congress & AAP in Delhi would mean the rout of the BJP. The Congress is willing to give up 4 Delhi seats to the AAP to ensure this.

But, Mr Kejriwal has done yet another U turn!

Our doors are still open, but the clock is running out.

4,849 people are talking about this
आपको बता दें कि दिल्ली में कल यानी 16 अप्रैल से लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन भरने शुरू हो जाएंगे. ऐसे में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के लिए गठबंधन की खबरों को लेकर अभी भी स्थिति साफ नहीं हो पाई है. पिछले दो महीने से ही दिल्ली में कांग्रेस और आप के गठबंधन की खबरें आ रही हैं. लेकिन अभी तक दोनों पार्टियों की ओर से कोई एलान नहीं किया गया है. हालांकि आम आदमी पार्टी पहले ही दिल्ली की सभी सातों सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है.

अब जब राहुल गांधी ने आप के साथ गठबंधन को लेकर गेंद अरविंद केजरीवाल के पाले में डाल दी है तो संभावनाएं बन रही हैं कि जल्द ही इस बारे में कोई एलान हो सकता है. हालांकि आम आदमी पार्टी की तरफ से इसका जवाब आया है और  संजय सिंह ने कहा है कि पंजाब में आप के 4 सांसद 20 विधायक हैं जहां कांग्रेस एक भी सीट नही देना चाहती, हरियाणा जहां कांग्रेस का एक सांसद वहां भी कांग्रेस एक सीट नही देना चाहती, दिल्ली जहां कांग्रेस का एक भी विधायक नहीं वहां कांग्रेस आप हमसे 3 सीट चाहते हैं क्या ऐसे होता है समझौता? आप दूसरे राज्यों में भाजपा को क्यों नही रोकना चाहते? 

Sanjay Singh AAP

@SanjayAzadSln

पंजाब में AAP के 4 सांसद 20 विधायक Cong एक भी सीट नही देना चाहती, हरियाणा जहाँ Cong का एक सांसद वहाँ भी Cong एक सीट नही देना चाहती, दिल्ली जहाँ Cong के 0 MLA 0 MP वहाँ आप हमसे 3 सीट चाहते हैं क्या ऐसे होता है समझौता? आप दूसरे राज्यों में भाजपा को क्यों नही रोकना चाहते?

Rahul Gandhi

@RahulGandhi

An alliance between the Congress & AAP in Delhi would mean the rout of the BJP. The Congress is willing to give up 4 Delhi seats to the AAP to ensure this.

But, Mr Kejriwal has done yet another U turn!

Our doors are still open, but the clock is running out. #AbAAPkiBaari

439 people are talking about this
कल ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है. केजरीवाल का कहना है कि वह देश को मोदी और अमित शाह की जोड़ी से बचाने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं. गठबंधन के बारे में केजरीवाल ने कहा था कि ‘देश खतरे में है. देश को मोदी और अमित शाह की जोड़ी से बचाने के लिए हम कुछ भी करने को तैयार हैं. हमारे प्रयास अंत तक जारी रहेंगे.’

हरियाणा में नहीं बनी बात
हरियाणा में भी आप ने कांग्रेस से गठबंधन की कोशिशें की लेकिन वहां इस पर बात नहीं बन पाई. इसके बाद आप ने वहां जेजेपी से गठबंधन कर लिया. हरियाणा की 10 सीटों में से 7 सीटों पर जेजेपी और 3 सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *