योगी-माया पर EC का एक्शन: कांग्रेस बोली- क्या मोदी जी के खिलाफ कार्रवाई करेगा आयोग?

नई दिल्ली। 2019 के चुनाव प्रचार में लगातार नेताओं के विवादित बयान देने का सिलसिला जारी है. इस बीच चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लिया है. आयोग ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और बीएसपी सुप्रीमो मायावती के चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी गई है.

इस पर कांग्रेस ने योगी और मायावती को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि जिन्होंने नफ़रत व घृणा के बोल हैं पाले, हमारी शिकायत पर चुनाव आयोग ने लगाये उनके मुंह पर ताले.

रणदीप सुरजेवाला ने ट्विटर पर लिखा, ”चुनाव आयोग ने हेट स्पीच देने वालों पर रोक लगाई है. यह हमारी रुख को दर्शाता कि आदित्यनाथ जैसे प्रचारकों को चुनाव प्रचार से रोक दिया जाना चाहिए. क्या चुनाव आयोग मोदी जी के खिलाफ भी कार्रवाई करेगा.”

Randeep Singh Surjewala

@rssurjewala

EC has pushed ’Pause Button’ on ‘Hate Speech Campaigners’!

Vindicates our stand that hate campaigners like Adityanath should be barred from campaigning!

जिन्होंने नफ़रत व घृणा के बोल हैं पाले,
हमारी complaint पर EC ने लगाये उनके मुंह पर ताले!

Will EC act against Modiji,now?

383 people are talking about this
चुनाव आयोग ने योगी-माया पर कार्रवाई की?

चुनाव आयोग ने दोनों ही नेताओं को चुनाव प्रचार के दौरान धार्मिक बयानबाजी का दोषी पाया है. योगी आदित्यनाथ कल सुबह 6 बजे से अगले 72 घंटे तक यानी कि 3 दिन तक चुनाव प्रचार नहीं कर सकते. इसका मतलब साफ है कि दूसरे चरण के लिए योगी प्रचार नहीं करेंगे. वहीं मायावती कल सुबह 6 बजे से से अगले 48 घंटे यानी कि 2 दिन प्रचार नहीं कर पाएंगी. वो कल आगरा में होने वाली रैली का हिस्सा नहीं होंगी.

बता दें कि मायावती ने 7 अप्रैल को देवबंद में मुस्लिम समाज से वोट मांगा था. वहीं योगी आदित्यनाथ ने 9 अप्रैल को सहारनपुर में अली और बजरंग बली पर टिप्पणी की थी. बता दें कि 18 अप्रैल को यूपी की 8 सीटों पर चुनाव होने हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *