तालिबान-अफगान वार्ता टूटने के ठीक बाद संचार मंत्रालय के समीप जोरदार धमाका

काबूल । अफगानिस्‍तान के 13 मंजिला संचार मंत्रालय के समीप एक जोरदार विस्‍फोट में अफरा-तफरी मच गई। मध्‍य काबूल में  स्थि‍त यह जगह यहां का मुख्‍य व्‍यावसायिक स्‍थल है। खास बात यह है कि यह धमाका तालिबान और अफगान प्रतिनिधियों के बीच वार्ता विफल होने के बाद हुआ। इस घटना को इससे जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि, इस हमले की जिम्‍मेदारी किसी संगठन ने नहीं लिया है। इस धमाके में जानमाल का कितना नुकसान हुआ अभी यह जानकारी हासिल नहीं हो सकी है।
काबूल के एक सुरक्षा अधिकारी एमानुद्दीन शरियत ने इन धमाकों की पुष्टि करते हुए कहा कि संचार मंत्रालय के समीप चार धमाके हुए हैं। यह धमका सुरक्षा बलों को निशाना बना कर किया गया।  आतंरिक मंत्रालय के प्रवक्‍ता नसरत रहीमी ने कहा कि संचार मंत्रालय के पास सुबह 11.40 बजे एक जोरदार धमाका हुआ। इसके बाद छिटपुट गोलीबारी हुई। विस्‍फोट के बाद वहां रुक-रुक कर गोलीबारी जारी रही।
सुरक्षा बलों ने इसके बाद मोर्चा संभाल लिया। पूरे इलाके की घेरा बंदी कर दी गई है। संचार मंत्रालय अफगानिस्‍तान की राजधानी काबूल शहर में स्थित है, जो ग्रीन जोन से लगभग दो किलोमीटर की दूरी पर है। यह शहर को मुख्‍य व्‍यावसायिक क्षेत्र है। यहां कई बड़े होटल भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *