IPL 12: दिल्ली ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

दिल्ली कैपिटल्स  (Delhi Capitals) के कप्तान श्रेयस अय्यर ने रविवार को यहां फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. दिल्ली की कोशिश इस मैच में जीत हासिल कर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की होगी. मेजबान टीम इस समय आठ टीमों की अंकतालिका में 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. वहीं, बेंगलुरु जीत के साथ अपने आप को लीग में बनाए रखना चाहेगी.

इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच अभी तक आठ मैच हुए हैं जिनमें से बेंगलुरु ने छह मैच जीते हैं तो दिल्ली के हिस्से दो जीत आई हैं. इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच हुए अंतिम मैच में बेंगलुरु ने जीत हासिल की थी.

दिल्ली ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है. क्रिस मौरिस के स्थान पर संदीप लामिछाने को टीम में जगह दी है. बेंगलुरु ने तीन बदलाव किए हैं. मोइन अली, टिम साउदी और आकाशदीप नाथ को बाहर जाना पड़ा है. हेनरिक क्लासेन, शिवम दूबे और गुरकीरत सिंह को टीम में जगह मिली है.

दिल्ली: श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) कोलिन इंग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, संदीप लामिछाने, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, ईशांत शर्मा और अक्षर पटेल.

बेंगलुरु: विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, अब्राहम डिविलियर्स, हेनरिक क्लासेन, मार्कस स्टोइनिस, शिवम दूबे, नवदीप सैनी, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव और गुरकीरत सिंह.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *