नेहरू, राजीव के बाद मोदी के निशाने पर मनमोहन, कहा- नाइट वॉचमैन को बनाया PM

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह की तुलना नाइट वॉचमैन से की है. पीएम नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के सागर में एक चुनावी रैली में पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह का नाम लिए बिना कहा कि 2004 में जब कांग्रेस को अचानक मौका मिला तो उस समय राजकुमार पर न तो परिवार को भरोसा था और न ही किसी और को, तब परिवार के वफादार वॉचमैन को पीएम की कुर्सी पर बिठाने की योजना बनी.

राजकुमार को ट्रेनिंग देने में 10 साल बर्बाद

नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि 2004 में राजकुमार को ट्रेनिंग देने में ही देश के 10 साल बर्बाद हो गए. नरेंद्र मोदी ने 2004 लोकसभा चुनाव के परिणामों की ओर इशारा करते हुए कहा कि कांग्रेस ने एक प्राइम मिनिस्टर इन वेटिंग के समझदार होने के इंतजार में 10 साल तक एक एक्टिंग प्राइम मिनिस्टर बनाए रखा. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘पीएम इन वेटिंग’ के समझदार होने के इंतजार में 10 साल तक देश में ‘एक्टिंग पीएम’ थोप दिया गया.

परिवार के वफादार वॉचमैन को बिठाने की योजना

नरेंद्र मोदी ने क्रिकेट के खेल का जिक्र किया और 2004 के चुनाव नतीजों के बाद के घटनाक्रम का जिक्र किया. उन्होंने कहा, “क्रिकेट में दिन का खेल पूरा होने के समय कोई आउट होता है तो आखिरी नंबर के खिलाड़ी को नाइट वॉचमैन बनाकर भेजते हैं, वैसा ही कांग्रेस ने किया. नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला करते हुए कहा, “2004 में राजकुमार के तैयार होने तक परिवार का वफादार वॉचमैन बिठाने की योजना बनी और उन्होंने सोचा की राजकुमार आज सीखेगा, कल सीखेगा, सब इंतजार करते रहे, भरपूर ट्रेनिंग भी दी गयी, लेकिन सब बेकार हो गया और इस कोशिश में देश के 10 साल तबाह हो गए, बर्बाद हो गए.” पीएम मोदी ने कहा कि एक्टिंग पीएम 10 साल तक देश की चिंता छोड़ कुर्सी की चिंता में लगे रहे. पीएम ने कहा कि तब ऐसी सरकार आई कि हर तरफ हताशा-निराशा फैल गई.

BJP

@BJP4India

इसलिए राजकुमार के तैयार होने तक परिवार का वफादार वॉचमैन बैठने की योजना बनी और उन्होंने सोचा की राजकुमार आज सीखेगा, कल सीखेगा, भरपूर ट्रेनिंग भी दी गयी।

लेकिन सब बेकार हो गया और इस कोशिश में देश के 10 साल बेकार हो गए: प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी

146 people are talking about this

पीएम मोदी ने कहा कि ये रात-रात भर सोचते हैं कि ये चाय वाला इतना टिक कैसे गया और देश को इतना आगे कैसे ले जा रहा है. महंगाई पर कांग्रेस को घेरते हुए मोदी ने कहा कि अटल जी की सरकार ने 2004 में करीब 8% विकास दर और बहुत कम महंगाई दर वाला भारत कांग्रेस को सौंप गए थे, 2014 में इन्होंने करीब 5% की विकास दर और 10 प्रतिशत की औसत महंगाई दर का भारत हमारे नसीब पे छोड़कर गए.

नेहरू और राजीव गांधी पर भी हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 3 दिनों में देश के पहले पीएम जवाहर लाल नेहरू और राजीव गांधी पर भी हमला कर चुके हैं. 2 मई को कौशांबी की जनसभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि 1954 में जवाहर लाल नेहरू कुंभ में आए थे तो अव्यवस्था के चलते भगदड़ मची और हजारों लोगों की मौत हो गई थी, लेकिन कांग्रेस ने इस खबर को दबा दिया.

पीएम ने कहा कि ही मृतकों के परिजनों को कोई मुआवजा कोई मुआवजा नहीं मिला. उन्होंने कहा कि एक-दो अखबारों में ये खबर कोने में खपर छपी, मगर उसे भी दबा दिया गया. 4 मई को पीएम ने उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में पूर्व पीएम पर हमला किया और उन्हें भ्रष्टाचारी नंबर 1 करार दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *