वर्ल्ड कप 2019 IND vs SA: अगर भारत ने जीता ये मैच तो विराट हो जाएंगे एमएस धोनी को गांगुली की इस लिस्ट में शामिल

विराट कोहली पहले ही ये साबित कर चुके हैं कि वो दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज हैं. आज भारत अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ खेल रही है जो अपने दोनों मैच हार चुकी है. लेकिन आज अगर भारतीय टीम जीत जाती है तो विराट कप्तानी के मामले में एक अलग रिकॉर्ड बनाएंगे.

भारत अगर आज अपने ओपनिंग मैच में दक्षिण अफ्रीका को हरा देता है तो ये कप्तान कोहली के लिए वनडे में 50वीं जीत होगी. इस जीत के साथ विराट कोहली भारत के चौथे ऐसे कप्तान होंगे जो ये कारनामा करने में सफल होंगे. इससे पहले ये कारनाम एमएस धोनी, मोहम्मद अजहरुद्दीन और सौरव गांगुली कर चुके हैं.

एमएस धोनी इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं जहां उन्हे 110 जीते मिली है तो वहीं कोहली 73.88 के जीत प्रतिशत के साथ चौथे नंबर पर हैं. मैच से पहले कोहली ने से ये पूछा गया कि वो हमेशा ओपनिंग मैच में शतक जड़ते हैं जैसा उन्होंने साल 2011 में बांग्लादेश और 2015 में पाकिस्तान के खिलाफ मारा था तो ये रिकॉर्ड क्या इस बार भी मुमकिन है? इसपर कोहली ने जवाब दिया कि ऐसा होता रहता है. फिलहाल मेरा फोकस सिर्फ गेम पर है.

” कोहली ने कहा अगर आप काफी समय से परफॉर्म करते आ रहे हैं तो आप पर प्रेशर होगा. लेकिन जरूरी ये है कि आप इस प्रेशर को कैसे झेलते हैं और अपने आप कैसे आगे लेकर चलते हैं. आप वहां किसी को साबित करने नहीं जाते हैं लेकिन लोगों की उम्मीदें हमेशा ही उंची रहती है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *