इटावा में राजधानी एक्‍सप्रेस की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत, कई यात्री घायल

इटावा। इटावा के बलरई रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर खड़े अवध एक्सप्रेस के 4 यात्रियों की राजधानी एक्‍सप्रेस की चपेट में आने से मौत हो गई. इसके अलावा हादसे में 10 से अधिक लोग घायल हो गए. उन्‍हें इलाज के लिए सैफई और टूंडला के अस्‍पतालों में भर्ती कराया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि अवध एक्सप्रेस ट्रेन मुजफ्फरपुर से बांद्रा टर्मिनल जा रही थी. बलरई स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर अवध को लूप लाइन पर खड़ा करके कानपुर की ओर से दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को पास कराया जा रहा था. उधर गर्मी के चक्कर में अवध एक्सप्रेस ट्रेन के कई यात्री प्लेटफॉर्म व प्लेटफार्म के उलटी साइड में खड़े हो गए. तभी तेज रफ्तार से आई राजधानी की चपेट में उलटी साइड में खड़े यात्री आ गए. इससे 4 लोगों की मौके पर मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए.

इस घटना के बाद से अफरातफरी मच गई. घायलों को सैफई और टूण्डला भेजा गया. वहीं रेलवे के आलाधिकारी मौके पर पहुंच रहे है. अब जांच के बाद ही सामने आयेगा कि क्या स्टेशन पर ट्रेन के आने की सूचना यात्रियों को नहीं दी गई. या फिर रेलवे प्रशासन की लापरवाही के साथ यात्री उल्टी दिशा में खड़े थे.

उन्होंने ट्रेन के हार्न को नहीं सुना या फिर बजा नहीं इस पर भी जांच होगी. बल्कि जब स्टेशन पर गाड़ी खड़ी होती है तो लगातार स्टेशन पर घोषणा होता है कि इस रेलवे ट्रैक से ट्रेन को गुजारा जा रहा है. ऐसे कई बिन्दु है जिन पर जांच होगी. मृत यात्री जनरल बोगी में थे गर्मी के चलते और भीड़ ज्यादा होने के चलते यात्री परेशान थे इसलिये नीचे उतरे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *