World Cup 2019 ENGvsAUS: आज लॉर्ड्स में देखने को मिलेगी ‘मिनी एशेज़’ की टक्कर

वर्ल्ड क्रिकेट की नंबर एक टीम और विश्वकप शुरु होने के बाद शुरुआती हफ्ते तक खिताब की प्रबल दावेदार बताई जा रही इंग्लैंड की टीम लिए अब विश्वकप मुश्किल हो गया है. मेज़बान इंग्लैंड की टीम आज एक बड़ा मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरने वाली है. इंग्लैंड के लॉर्ड्स के मैदान पर आज मिनी एशेज़ देखने को मिलेगी. यानि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टक्कर.

छह मैचों में चार जीत दर्ज करते हुए इंग्लैंड तालिका में चौथे स्थान पर काबिज है. मेजबान टीम को अब अंतिम-4 में अपनी जगह सुनिश्चित करने के लिए बाकी बचे तीन में से दो मैच जीतने होंगे.

इंग्लैंड के लिए हालांकि, यह काम आसान नहीं होगा क्योंकि उसे आस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड और भारत का सामना करना होगा. पिछले 27 वर्षो में विश्व कप में इंग्लैंड की टीम आस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत पाई है.

कप्तान इयोन मॉर्गन की टीम पर उसी प्रकार की क्रिकेट खेलने का दबाव होगा जो वे पिछले दो साल से खेलते आए हैं. जेसन रॉय का चोटिल होकर बाहर होना टीम के लिए बड़ा झटका है.

दूसरी ओर, आस्ट्रेलिया ने अभी तक इस टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन किया है. वे छह में से पांच मैच जीतकर तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज है. उसके सलामी बल्लेबाजी दमदार फॉर्म में हैं और हर मैच में रन बना रहे हैं.

तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क के नेतृत्व में गेंदबाजों ने भी दमदार प्रदर्शन करते हुए अहम मौकों पर विकेट चटकाए हैं. ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की वापसी ने आस्ट्रेलिया को और मजबूत कर दिया है.

इंग्लैंड के खिलाफ हालांकि, आस्ट्रेलिया का मौजूदा फॉर्म निराशाजनक रहा है. आस्ट्रेलिया को पिछले 10 में से नौ वनडे मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा.

यह मैच बहुत महत्वपूर्ण है और दोनों ही टीमें जीत दर्ज करते हुए टूर्नामेंट में अपनी स्थिति और मजबूत करना चाहेगी जबकि लॉर्डस में दर्शक एक रोमांचक मैच की उम्मीद कर रहे होंगे.

टीम:

इंग्लैंड: इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जोस बटलर, टॉम कुरैन, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकट, आदिल राशिद, जोए रूट, बेन स्टोक्स, जेम्स विंसे, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

आस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडार्फ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कल्टर नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, शॉन मार्श, ग्लैन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जाम्पा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *