इमरजेंसी की बरसी पर ममता बनर्जी का PM मोदी पर वार, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने दिखा दिया आईना

कोलकाता। देश में आपातकाल को 44 साल हो चुके हैं । 25 जून 1975 को तत्‍कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश में इमरजेंसी लागू की थी । आज के दिन हर राजनेता उस दौर को याद कर रहा है, पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने आपातकाल का दिन याद किया और उसे लेकर ट्वीट किया । लेकिन ममता दीदी प्रधानमंत्री मोदी से अपना प्रेम कैसे छुपातीं, लिहाजा उन्‍होने मोदी सरकार को भी इस ट्वीट में निशाने पर ले लिया ।

ममता बनर्जी का ट्वीट
ममता बनर्जी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज आपातकाल की बरसी है लेकिन देश में पिछले 5साल से सुपर इमरजेंसी लागू हो गई है । ममता ने ट्वीट किया –  ‘पिछले पांच साल में भारत में सुपर इमरजेंसी के हालात हैं । हमें इतिहास से काफी कुछ सीखना चाहिए और लोकतांत्रिक संस्थानों की रक्षा करने के लिए लड़ते रहना चाहिए।’ दीदी के शब्‍दों से साफ है कि वो इमरजेंसी के बहाने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साध रही हैं ।

मोदी बनाम ममता की लड़ाई
पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी लगातार केन्‍द्र सरकार से टकराव की स्थिति में रही हैं ।फिर चाहे बीजेपी नेताओं को लोकसभा चुनाव के दौरान रैली की परमीशन ना देना हो या फिर हेलीकॉप्‍टर उतरने ना देना । ममता बनर्जी आक्रामक तरीके से सरकार पर हमलावर रही हैं । ममता और बीजेपी में तल्खी का आलम ये हैं कि उन्‍होने नीति आयोग की बैठक में आने तक से मना कर दिया । ममता प्रधानमंत्री के शपथग्रहण में भी नहीं पहुंची। । लोकसभा चुनाव के दौरान बंगाल में जो हिंसा हुई उसमें कई बीजेपी कार्यकर्ता मारे गए, हालांकि ममता ने इससे इनकार करती रहीं ।

सोशल मीडिया पर ट्रोल
बहरहाल ममता बनर्जी सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुई है । उनके ट्वीट को लेकर लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं भेजी हैं । एक यूजर ने लिखा है – In the super emergency period itself,you killed more than 100 BJP karyakartas. A real emergency exists in only Bengal where central agency aren’t allowed to enter. वहीं एक यूजर ने लिखा – बगदीदी बग़दादी से भी खतरनाक हैं बंगाल को सिरिया बनाना चाहती हैं । वहीं एक अन्‍य यूजर ने ट्वीट किया – Mam, you are right but super emergency is not in Country but in West Bengal only. Plz. take care of Bengal. एक यूजर ने लिखा – 1975 मे आप कांग्रेसी थे और पिछले पांच साल से देश मे जनता की सरकार है सिर्फ आतंकवादियो के लिए supreme emergency लगी हुई है । कांग्रेस तो आपने छोड़ दी मगर कांग्रेस का अहंकार नही छोड़ा । पूरी दुनिया जीत सकते हो संस्कार से और जीता हुआ भी हार सकते है अहंकार से ।

Mamata Banerjee

@MamataOfficial

Today is the anniversary of the declared in 1975. For the last five years, the country went through a ‘Super Emergency’. We must learn our lessons from history and fight to safeguard the democratic institutions in the country

1,239 people are talking about this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *