जी-20 शिखर सम्‍मेलन: जापान के पीएम शिंजो आबे और डोनाल्‍ड ट्रंप से मिलेंगे PM मोदी

नई दिल्‍ली। जापान में कल से होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओसाका पहुंच गए हैं. इस सम्मेलन के दौरान वह महत्वपूर्ण बहुपक्षीय बैठकों में हिस्सा लेने के साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत दुनिया के प्रमुख नेताओं से भी मिलेंगे. इस दौरान उनकी मुलाकात जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से भी होगी. इस दौरान संभावना है कि पीएम मोदी इन नेताओं संग आतंकवाद समेत अन्‍य अंतरराष्‍ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट किया, “पीएम मोदी अलसुबह ओसाका पहुंचे. आने वाले दिनों में जी-20 शिखर सम्मेलन, द्विपक्षीय और बहुपक्षीय वार्ताएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंतजार कर रही हैं. वह वैश्विक महत्व के कई मुद्दों पर जोर देने के साथ ही भारत का नजरिया पेश करेंगे.”

शिंजो आबे और डोनाल्‍ड ट्रंप से मिलेंगे पीएम मोदी. फाइल फोटो

ओसाका में 28-29 जून को हो रहे जी-20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छठी बार शिरकत करने पहुंचे हैं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर कहा, “जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओसाका के कंसाई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे. अगले तीन दिनों तक, वैश्विक मंच पर भारत के नजरिये को रखने के लिये प्रधानमंत्री कई द्विपक्षीय और बहुपक्षीय चर्चाओं का हिस्सा होंगे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *