भगवा रंग की जर्सी पहन अंग्रेजों से लगान वसूलेगी टीम इंडिया, नये रंग में दिखेगी विराट सेना

विश्वकप में टीम इंडिया का विजयी अभियान जारी है। 30 जून को इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली की टीम फिर मैदान में उतरेगी, दोनों टीमों के लिये मैच महत्वपूर्ण होगा, जहां इस जीत के साथ टीम इंडिया सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगी, वहीं अगर इंग्लैंड जीतती है, तो उन्हें एक जीवनदान मिल जाएगा, रविवार को होने वाले इस मुकाबले में भारतीय टीम अलग ही रंग में नजर आएगी, इंग्लैंड के खिलाफ विराट सेना नीली नबीं बल्कि भगवा जर्सी में नजर आएगी।

नई जर्सी 
भारतीय टीम 30 जून को बर्मिघम में होने वाले मुकाबले में पहली बार अवे जर्सी में दिखेगी, इस साल वनडे और अवे किट की जो डिजाइन लांच की गई है, वो सामने वाले हिस्से को छोड़कर पूरी तरह से भगवा रंग का है। आपको बता दें कि नई जर्सी का रंग भगवा होने पर काफी विवाद भी हुआ था।

राजनीतिक दलों को आपत्ति 
टीम की नई जर्सी पर कुछ राजनीतिक दलों ने आपत्ति जाहिर की थी, उन्होने बीसीसीआई को भी घेरा था, उनका कहना था कि बीसीसीआई ने ये रंग केन्द्र सरकार को खुश करने के लिये चुना है। हालांकि आईसीसी ने इस पर कहा था कि कलर कॉम्बिनेशन उनकी ओर से बीसीसीआई को भेजा गया था, उन्होने वही कॉम्बिनेशन चुना, जो उन्हें ठीक लगा।

एक मैच में दोनों टीमों का एक ही रंग
आपको बता दें कि आईसीसी के नये नियम के मुताबिक एक मैच में एक ही जैसे रंग वाली ड्रेस पहनकर दोनों टीमें मैदान पर नहीं उतर सकती, इसलिये इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के जर्सी का रंग बदला जाना है। ये नियम फुटबॉल के अवे और होम मुकाबलों में पहनी जाने वाली जर्सी से प्रेरित होकर बनाया गया है।

अजेय है टीम इंडिया 
आपको बता दें कि विराट सेना को आईसीसी विश्वकप 2019 का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, टीम इंडिया के 6 मुकाबलों में 11 अंक हो चुके हैं, इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने मजबूत टीमों को भी धूल चटा दी है। अब कल उनका मुकाबला मेजबान इंग्लैंड से होना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *