पंत-कार्त‍िक को अगले मैच में भी मौका नहीं, कोहली ने दिया संकेत, कहा-शंकर बड़ी पारी खेलने वाले हैं

खराब बल्लेबाजी के कारण आलोचना झेल रहे विजय शंकर का बचाव करते हुए कप्तान विराट कोहली ने कहा कि विश्व कप में यह हरफनमौला जल्द ही भारत के लिए बड़ी पारी खेलने वाला है. रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले से पहले शंकर का समर्थन कर कोहली ने संकेत दिये कि ऋषभ पंत को टूर्नामेंट में मौका मिलने का इंतजार करना होगा.

शंकर के बारे में पूछे जाने पर कोहली ने कहा, ‘‘ उनके बारे में सवाल उठना अजीब है क्योंकि उसने पाकिस्तान के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की थी. अफगानिस्तान के खिलाफ मुश्किल पिच पर वह आत्मविश्वास से भरा दिखा. पिछले मुकाबले में भी वह अच्छी बल्लेबाली कर रहे थे लेकिन केमार रोच की शानदार गेंद पर आउट हो गये.’ विजय शंकर ने अफगानिस्तान के खिलाफ 29 रन बनाये और कप्तान के साथ 50 रन ज्यादा की साझेदारी की.

कोहली ने कहा, ‘आप ऐसे बैठ कर किसी पर निशाना नहीं साध सकते. मुझे निजी तौर पर लगता है कि वह अच्छा कर रहा है. उसके बारे में ज्यादा चिंतित होने की जरूरत नहीं. क्रिकेट में आपको 30 से 60 रन तक पहुंचने के लिए कई बार भाग्य की जरूरत होती है.’ बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज कोहली ने कहा, ‘वह बड़ी पारी खेलने के काफी करीब है और हमें भरोसा है कि वह जल्द ही हमारे लिए ऐसी पारी खेलेगा.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *