यूपी: मुरादाबाद के डीएम का ‘इमरजेंसी कांड’, पत्रकारों को इमरजेंसी वॉर्ड में बंद कर बाहर से ताला लगाया

मुरादाबाद। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मुरादाबाद के अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे थे लेकिन इस दौरान मुरादाबाद प्रशासन ने अस्पताल में इमरजेंसी जैसे हालात बना दिये. जो पत्रकार कवरेज के लिए पहुंचे थे, उन्हें इमरजेंसी वॉर्ड में बंद कर दिया गया. बाहर से ताला खुद डीएम ने लगाया, बाहर निगरानी के लिए सिविल लाइन थाने के प्रभारी शक्ति सिंह को तैनात भी कर दिया.

योगी आदित्यनाथ जब निरीक्षण करके चले गए. तब खुद डीएम राकेश कुमार सिंह ने इमरजेंसी वॉर्ड का ताला खोला. दलील ये दी कि भीड़ की वजह से मरीजों को दिक्कत होती है.

प्रशासन के रवैये पर प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया और आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार सवालों से भाग रही है. और समस्याओं को दरकिनार किया जा रहा है. प्रियंका ने कहा, पत्रकार बंधक बनाए जा रहे हैं, सवालों पर पर्दा डाला जा रहा है, समस्याओं को दरकिनार किया जा रहा है. प्रचंड बहुमत पाने वाली उप्र भाजपा सरकार जनता के सवालों से ही मुंह बिचका रही है. नेताजी ये पब्लिक है ये सब जानती है. सवाल पूछेगी भी और जवाब लेगी भी.

क्या है मामला
मुरादाबाद में डीएम ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे से पहले पत्रकारों को कमरे में बंद कर दिया. मुख्यमंत्री ज़िला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे थे. लेकिन डीएम राकेश कुमार सिंह ने इमरजेंसी रूम में पत्रकारों को बंद कर दिया. पत्रकारों ने मुख्यमंत्री से शिकायत करने की कोशिश की लेकिन उन्हें नहीं मिलने नहीं दिया गया.

डीएम ने दी सफाई
इन आरोपों पर मुरादाबाद के डीएम ने कहा, ‘यह सही नहीं है. मीडियाकर्मियों को इमरजेंसी वार्ड में बंद करने की खबर निराधार है. उन्हें सिर्फ इमरजेंसी वार्ड के गेट पर रोक दिया गया था न कि बंद किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *