World Cup 2019: टीम इंडिया को राहत, ICC ने दी मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल करने को हरी झंडी

युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) का विश्व कप खेलने का सपना सच होने जा रहा है. उन्हें भारत की विश्व कप की टीम में शामिल कर लिया गया है. कर्नाटक के इस बल्लेबाज को ऑलराउंडर विजय शंकर (Vijay Shankar) की जगह टीम में शामिल किया गया है. उनके सिलेक्शन को आईसीसी ने भी मंजूरी दे दी है. मयंक अग्रवाल को अगर विश्व कप में खेलने का मौका मिला तो यह उनका पहला वनडे मैच भी होगा.

इससे पहले भारतीय टीम के ऑलराउंडरर विजय शंकर पैर के अंगूठे में चोट के कारण वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) से बाहर हो गए. उन्हें नेट्स में जसप्रीत बुमराह की गेंद लगी थी. चोट शुरुआत में ज्यादा गंभीर नहीं लग रही थी लेकिन बाद में काफी गंभीर हो गई. इसी वजह से शंकर इंग्लैंड के खिलाफ मैच में नहीं खेले थे. बताया गया है कि उनकी चोट सही होने में कम से कम एक हफ्ते और लग सकते हैं.

28 वर्षीय मयंक अग्रवाल ओपनर हैं. वे भारत के लिए दो टेस्ट मैच खेल चुके हैं. हालांकि, वनडे में उन्हें अपना पहला मैच खेलना बाकी है. विजय शंकर की जगह मयंक अग्रवाल को चुनने की दो वजह मानी जा रही हैं. एक तो यह कि अगर अगले दो मैचों में ऋषभ पंत विफल रहे तो उन्हें मौका दिया जाए. दूसरी संभावना यह भी है कि केएल राहुल को फिर से नंबर-4 पर उतारकर मयंक अग्रवाल से ओपनिंग कराई जाए.

28 वर्षीय मयंक अग्रवाल दो टेस्ट, 50 प्रथमश्रेणी, 75 लिस्ट ए (घरेलू वनडे) मैच खेल चुके हैं. उन्होंने 2 टेस्ट मैच में 195 रन बनाए हैं. इसी तरह 50 प्रथमश्रेणी मैचों में उनके नाम 3964 रन दर्ज हैं. वे लंबे फॉर्मेट के साथ-साथ सीमित ओवरों के फॉर्मेट के अच्छे खिलाड़ी हैं. वे 75 लिस्ट ए मैचों में 3605 र बना चुके हैं. इनमें 12 शतक शामिल हैं. मयंक अग्रवाल के इसी प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें विश्व कप की टीम में शामिल किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *