IND vs BAN Live updates, World Cup: टीम इंडिया ने बांग्लादेश को दिया जीत के लिए 315 रन का लक्ष्य

आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019) बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 314 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा ने 104 रन, केएल राहुल ने 77 रन, ऋषभ पंत ने 48 रन, एमएस धोनी ने 35 रन और विराट कोहली ने 26 रन की पारी खेली.  बांगलादेश के लिए  मुस्तफिजुर ने 5 विकेट लिए जबकि शाकिब अल हसन, मुसैद्दक हुसैन और सौम्य सरकार ने एक-एक विकेट लिया.

भारत 314/9 (46-50 ओवर)
46वें ओवर में धोनी ने मुस्तफिजुर को पहली गेंद पर चौका लगाया. इस ओवर में 9 रन आए. इसके बाद सैफुद्दीन के ओवर में दिनेश कार्तिक ने एक चौका निकाला. 48वें ओवर में मुस्तफिजुर ने दिनेश कार्तिक को स्लोअर बाउंसर पर मुसैद्दक हुसैन के हाथों लपकवाया. कार्तिक ने 8 रन बनाए. इसके बाद टीम इंडिया के 300 रन पूरे हुए. 49वें ओवर में धोनी ने दो चौके लगाए और ओवर से 11 रन निकाले. आखिरी ओवर में धोनी ने पहली दो गेंदें डॉट गेंद खेलने के बाद धोनी ने मुस्तफिजुर की गेंद पर शाकिब को कैच दे दिया. धोनी ने 35 रन बनाए. इसके बाद भुवनेश्वर कुमार रन आउट हो गए. भुवी ने दो रन बनाए. इसके बाद आखिरी गेंद पर मोहम्मद शमी भी बोल्ड हो गए. शमी ने एक रन बनाया. बुमराह कोई गेंद नहीं खेल सके.

भारत 279/5 (41-45 ओवर)
41वें ओवर में शाकिब ने चार रन दिए. इसके बाद पंत ने मुस्तफिजुर को चौका लगाया. इस ओवर से कुल 10 रन आए. 43वें ओवर में शाकिब ने तीन रन दिए. रुबैल को धोनी ने चौका लगाया. इस ओवर में 9 रन आए. 45 ओवर की पहली गेंद पर पंत ने डीप मिड विकेट पर मुसैद्दक हुसैन को कैच दिया. पंत ने 41 गेंदों में 48 रन बनाए. शाकिब ने दो रन दिए. एमएस धोनी- 11 रन. दिनेश कार्तिक- 1 रन.

36वें ओवर में सौम्य सरकार ने छह रन दिए. उसके बाद पंत और विराट दोनों ने शाकिब को एक-एक चौका लगाया. 38वें ओवर में पंत ने सौम्य सरकार को चौका लगाया. सरकार के ओवर से 10 रन आए. इसके बाद विराट कोहली मुस्तफिजुर की गेंद पर डीप मिडविकेट पर रुबैल को कैच दे बैठे.  विराट 26 रन बनाकर आउट हुए. इसी ओवर में हार्दिक पांड्या का कैच सौम्य सरकार ने पकड़ा और हार्दिक को बिना खाता खोले पवेलियन जाना पड़ा. 40वें ओवर में पंत ने सैफुद्दीन को लगातार तीन चौके लगाए. इस ओवर में टीम इंडिया के 250 रन पूरे हुए. ऋषभ पंत- 36 रन. एमएस धोनी- 1 रन.

ICC

@ICC

Virat Kohli ?
Hardik Pandya ?

Two huge wickets in an over from Mustafizur Rahman! |

View image on Twitter
91 people are talking about this

भारत 211/2 (31-35 ओवर)
31वें ओवर में रुबैल ने तीन रन बनाए. इसके बाद सौम्य सरकार ने छह रन दिए. 33वें ओवर में रुबैल ने विराट से चौका खाकर केएल राहुल को विकेट के पीछे रहीम से कैच कराकर पवेलियन वापस भेज दिया राहुल ने 77 रन बनाए. 34वें ओवर में मुसैद्दक हुसैन के ओवर में पहले पंत एलबीडब्लू की अपील पर बचे उसके बाद पंत ने एक शानदार छक्का लगाया. और टीम इंडिया के 200 रन पूरे किए. इसके बाद रुबैल ने विराट को चौके साथ 7 रन दिए. विराट कोहली- 14 रन. ऋषभ पंत- 9 रन.

Cricket World Cup

@cricketworldcup

Are Bangladesh back in this contest?

Follow on the app

APPLE ? http://apple.co/2RdzLWh 
ANDROID ? http://bit.ly/2GovAW1 

View image on Twitter
25 people are talking about this
भारत 181/1 (26-30 ओवर)

सौम्य सरकार ने अपने पहले ओवर में केवल दो रन दिए. फिर शाकिब ने 5 रन दिए. 28वें ओवर में सौम्य सरकार ने चार रन दिए.  शाकिब के ओवर में रोहित ने टूर्नामेंट का चौथा शतक पूरा किया. इससे पहले विश्व कप में कुमार संगकारा यह कारनामा कर चुके हैं. सेंचुरी लगाने के बाद रोहित ने चौका लगाया ही था और अगली ही गेंद पर वे लिटन दास को कैच देकर आउट हो गए. रोहित ने 104 रन बनाए. केएल राहुल- 72 रन. विराट कोहली- 0 रन.

ICC

@ICC

Century for Rohit Sharma!

He becomes just the second player to score four hundreds in a single World Cup campaign.

What a tournament he’s having. |

View image on Twitter
1,025 people are talking about this

भारत 162/0 (21-25 ओवर)
21वें ओवर में रुबैल ने चार रन दिए. इसके बाद रोहित ने मुसैद्दक को चौका और छक्का लगाया. 23 वें ओवर में रोहित ने रूबैल को चौका लगाया. इस ओवर में 8 रन आए. इसी ओवर में रोहित टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हो गए. उसके बाद रोहित ने मुसैद्दक को छक्का लगाया और टीम इंडिया के 150 रन पूरे किए. रूबैल ने 20वें ओवर में केवल चार रन दिए. रोहित शर्मा- 92 रन. केएल राहुल- 66 रन.

भारत 122/0 (21-20 ओवर)
16वें ओवर में राहुल ने अपने हाथ खोले और मुर्तजा को एक छक्का लगाया. मुर्तजा के ओवर से 10 रन आए. उसके बाद राहुल ने शाकिब को तेज शॉट लगाने की कोशिश की लेकिन सफल न हो सके. शाकिब के ओवर में केवल दो रन आए. 18वें ओवर में टीम इंडिया के 100 रन पूरे हुए. मुसैद्दक ने अपने पहले ओवर में 6 रन दिए. 19वें ओवर में केएल राहुल ने रुबैल के पहले ओवर में चौका लगाया और उसके बाद अपनी फिफ्टी पूरी की. इस ओवर में केएल ने एक और चौका लगाया. ओवर से 12 रन आए. इसके बाद मुसैद्दक ने 20वें ओवर में 5 रन दिए. रोहित शर्मा- 61 रन. केएल राहुल- 57 रन.

272 people are talking about this

भारत 87/0 (11-15 ओवर)
11वें ओवर से टीम इंडिया की रनों की रफ्तार में लगाम लगी जब शाकिब ने अपने पहले ओवर में दो रन दिए, उसके बाद मुर्तजा ने भी दो रन दिए. फिर शाकिब ने 13वें ओवर में भी केवल एक रन दिया.  इसके बाद मुर्तजा के ओवर में चार रन निकले. 15वें ओवर में रोहित ने शाकिब को छक्का लगाने के बाद अपनी फिफ्टी पूरी की. रोहित शर्मा- 51 रन. केएल राहुल- 32 रन.

BCCI

@BCCI

FIFTY!

Yet another half-century for @ImRo45 in this ?? 85/0 after 14.4 overs

View image on Twitter
616 people are talking about this

भारत 69/0 (6-10 ओवर)
छठे ओवर में रोहित ने सैफुद्दीन को छक्का लगाया. फिर 7वें ओवर में रोहित ने मुस्तफिजुर को चौका लगाया. 8वें ओवर में केएल राहुल ने सैफुद्दीन को दो चौके लगाए. इसके अगले ओवर में रोहित ने मुस्तफिजुर को चौका लगाकर टीम इंडिया के 50 रन पूरे किए. इस ओवर में रोहित ने कुल दो चौके निकाले. मुर्तजा के ओवर में रोहित और राहुल ने एक-एक चौका निकाला. रोहित शर्मा- 38 रन. केएल राहुल- 28 रन.

Cricket World Cup

@cricketworldcup

69/0 – that’s India’s highest score in the opening Powerplay at |

View image on Twitter
101 people are talking about this

भारत 21/0 (1-5 ओवर)
पहले ओवर में रोहित ने छक्का लगाया. इस ओवर से 10 रन आए. दूसरे ओवर में सैफुद्दीन ने केवल एक रन दिया. इसके बाद मुस्तफिजुर ने तीन रन दिए. चौथे ओवर में केएल ने सैफुद्दीन को चौका लगाया. इसके बाद मुस्तिफिजुर के ओवर में तमीम इकबाल ने रोहित शर्मा का कैच छोड़ा. रोहित शर्मा- 11 रन. केएल राहुल- 8 रन.

टीम इंडिया की पारी की शुरूआत रोहित शर्मा और केएल राहुल ने की. बांग्लादेश की गेंदबाजी की शुरुआत मुशरफे मुर्तजा ने की.

टीम इंडिया में दो बदलाव हुए हैं कुलदीप यादव और केदार जाधव की जगह भुवनेश्वर कुमार और दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया है. बांग्लादेश की टीम में दो बदलाव किए गए हैं मेहलमूदुल्लाह फिट नहीं हैं.  रूबेल और शब्बीर को टीम में शामिल किया गया है. दोनों टीमों में स्पिनर्स के मुकाबले तेज गेंदबाजों को तरजीह दी है. टीम इंडिया पहली बार तीन तेज गेंदबाजों और एक स्पिनर के साथ किसी मैच में उतर रही है.

पिच और मौसम
एजबेस्टन में इस मैच में वही पिच उपयोग में लाई जाएगी जो भारत और इंग्लैंड के बीच हुए मैच में हुई थी. मौसम साफ रहने की पूरी उम्मीद है. पिच में बल्लेबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है. वहीं टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग करे इसकी पूरी उम्मीद है.

दोनों टीमों के बीच विश्व कप में तीन बार मुकाबला हुआ है. पहली बार दोनों टीमें 2007 में भिड़ीं थी जिसमें बांग्लादेश ने टीम इंडिया को हराकर टूर्नामेंट से ही बाहर कर दिया था. उसके बाद से बांग्लादेश दो बार विश्व कप में टीम इंडिया से हार चुका है. दोनों टीमों ने आपस में अब तक 35 वनडे खेले हैं.  इनमें भारत ने 29 और बांग्लादेश ने 5 मैच जीते हैं. इनमें एक मैच का नतीजा नहीं निकल सका.

भारत: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत.

बांग्लादेश: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), लिटन दास, मोहम्मद सैफुद्दीन, मुसैद्दक हुसैन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), मुस्तफिजुर रहमान, रूबेल हुसैन, शब्बीर रहमान, शाकिब अल हसन, सौम्य सरकार और तमीम इकबाल.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *