हावड़ा में एक बार फिर सड़क हुआ हनुमान चालीसा का पाठ, 1 घंटे तक बंद रहा रास्ता

कोलकता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के हावड़ा में मंगलवार को एक बार फिर से मंदिर के सामने वाली सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया. हावड़ा की एसी मार्किट के नजदीक स्थित हनुमान मंदिर में मंगलवार की शाम को हुए इस आयोजन में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. बता दें कि पिछले मंगलवार (25 जून) को भी हावड़ा के बाली खाल के नजदीक के हनुमान मंदिर के बाहर बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ किया था. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कहा था कि आयोजन सड़क रोककर नमाज अता करने के खिलाफ किया है.

उसी वक्त यह भी ऐलान किया गया था कि अब हर मंगलवार को हावड़ा के अलग अलग हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा. इसी के मद्देनजर, मंगलवार (2 जुलाई) हावड़ा के एक हनुमान मंदिर में पाठ का आयोजन किया गया, जहां बड़ी संख्या में हनुमान भक्तों ने सड़क पर बैठ हनुमान चालीसा का पाठ किया. इस दौरान करीब 1 घंटे के लिये डबसन रोड को बंद कर दिया गया.

25 जून को हुए आयोजन पर भाजयुमो का कहना था कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार के राज में किसी भी प्रमुख सड़क को रोकर शुक्रवार की नमाज अता की जाती है, जिससे लोगों को खासी परेशानी होती है. बीजेपी युवा मोर्चा हावड़ा के अध्यक्ष ओपी सिंह ने मीडिया को बताया था, ‘ममता बनर्जी के राज में हमने देखा है कि ग्रांट ट्रंक रोड और अन्य प्रमुख सड़कों को शुक्रवार को नमाज के लिए बंद कर दिया जाता है. इससे लोगों को अस्पताल पहुंचने में, ऑफिस पहुंचने में बाधा होती है. जब तक यह सब चलेगा. हम भी हर मंगलवार को हनुमान मंदिरों के पास की सड़कों पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *