तेजस्वी यादव तक पहुंची राहुल गांधी के इस्तीफे की आंच, कांग्रेस नेता ने दी पद छोड़ने की सलाह

पटना। कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे की आंच अब बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव तक पहुंच गई है. बिहार सरकार में पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता रविंद्र मिश्र ने इशारों की इशारों में तेजस्वी यादव को नेता प्रतिपक्ष का पद छोड़ने की सलाह दे दी है. उन्होंने दलील दी है कि बिहार में महागठबंधन तेजस्वी यादव के नेतृत्व में ही लोकसभा चुनाव लड़ा था.

राहुल गांधी के कांग्रेस पद से इस्तीफा देने के बाद रविंद्र मिश्र ने कहा है कि बिहार में सहयोगी दलों का नेतृत्व कर रहे नेता भी इस्तीफा दें. सहयोगी दल भी कांग्रेस की नीतियों को प्रभावित करते हैं. वे भी राहुल गांधी की तरह इस्तीफा दें.

रविंद्र मिश्र ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को हराने के लिए बिना स्वार्थ सबको आगे आकर लड़ाई लड़नी होगी. सिर्फ सांप्रदायिकता के नाम पर बीजेपी और मोदी से लड़ाई नहीं लड़ी जा सकती है.

ज्ञात हो कि राहुल गांधी ने बुधवार को जोर देकर कहा कि वह अब पार्टी अध्‍यक्ष नहीं हैं और कांग्रेस को जल्‍द से जल्‍द नया अध्‍यक्ष खोजना चाहिए. राहुल गांधी ने संसद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, ”पार्टी को अविलंब नया अध्‍यक्ष चुनना चाहिए. मैं इस प्रकिया में कहीं शामिल नहीं हूं. मैं पहले ही अपना इस्‍तीफा दे चुका हूं और अब पार्टी अध्‍यक्ष नहीं हूं. कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्‍ल्‍यूसी) को जल्‍द से जल्‍द इस मसले पर मीटिंग करनी चाहिए और फैसला करना चाहिए.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *