टॉस हारते ही विश्वकप से बाहर हो जाएगी पाकिस्तानी टीम, सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये करना होगा ये काम

आईसीसी विश्वकप के 41वें मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 119 रनों से हरा दिया, इस जीत के साथ ही इंग्लैंड सेमीफाइनल के लिये क्वालिफाई कर गई, वहीं अंतिम चार में पहुंचने का सपना देख रहे पाकिस्तान की उम्मीदें चकनाचूर हो गई है। किवी टीम की हार के साथ ही पाक का सेमीफाइनल में पहुंचना अब लगभग नामुमिकन हो गया है, हाल तो ये है कि टॉस हारते ही पाक की टीम विश्वकप से बाहर हो जाएगी, आइये आपको बताते हैं कि सेमीफाइनल का समीकरण।

बांग्लादेश की पहले बल्लेबाजी से पाक बाहर
पाक और बांग्लादेश के बीच मुकाबला शुक्रवार को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर होगा, जहां दोनों टीमों का विश्वकप से बाहर होना तय माना जा रहा है, दरअसल अगर इस मुकाबले में पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद टॉस हार गये और बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी चुन ली, तो उनकी टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी।

नामुमकिन रास्ता 
पाक के सामने सेमीफाइनल में पहुंचने का एक ही रास्ता है, और वो काफी कठिन है, अगर पाकिस्तान टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 350 रन बनाती है और बांग्लादेश को 38 रनों पर ऑलआउट कर देती है, तो उन्हें अंतिम चार में जगह मिल सकती है, या फिर पाक टीम को 400 रन बनाने होंगे और बांग्लादेश को 84 रनों पर ढेर करना होगा, जो नामुमिकन सा लगता है।

सेमीफाइनल में पहुंची ये टीमें
आईसीसी विश्वकप में सेमीफाइनल की तीन टीमें फाइनल हो चुकी है, सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में जगह बनाई, फिर बांग्लादेश को हराकर टीम इंडिया ने एंट्री ली, अब इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को मात देकर सेमीफाइनल की सीट पक्की कर ली, किवी टीम का भी सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है, क्योंकि पाक को अंतिम चार में पहुंचने के लिये चमत्कार की ही जरुरत है, वैसे भी पाक ने इस विश्वकप में कुछ खास खेल नहीं दिखाया, इसी वजह से वो अंतिम चार में पहुंचने के हकदार भी नहीं थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *