सेमीफाइनल में इस टीम से भिड़ेगी टीम इंडिया, जानिये कब है मैच

विश्वकप 2019 सेमीफाइनल की टीमें करीब-करीब तय हो चुकी है, ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड ने क्वालिफाई कर लिया है, वहीं न्यूजीलैंड का पहुंचना भी लगभग तय माना जा रहा है, हालांकि अगर कोई चमत्कार होता है, तो पाक टीम को एंट्री मिल सकती है, अब भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के जेहन में ये सवाल है कि आखिर सेमीफाइनल में किस टीम से विराट सेना भिड़ेगी, आइये आपको बताते हैं कि सेमीफाइनल का क्या गणित है, और कैसे टीम विश्वकप फाइनल में आसानी से पहुंच सकती है।

सेमीफाइनल में किससे भिड़ंत
सेमीफाइनल में किस टीम से विराट सेना भिड़ेगी, इसका फैसला ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के आखिरी लीग मुकाबले से तय हो सकता है, अगर कंगारु टीम दक्षिण अफ्रीका को हरा देती है, तो टीम इंडिया सेमीफाइनल में अंग्रेजों से भिड़ेगी, ये मुकाबला 11 जुलाई को होगा। लेकिन अगर दक्षिण अफ्रीका जीत जाती है, और भारतीय टीम भी आखिरी लीग मुकाबले में श्रीलंका को हरा देती है, तो फिर सेमीफाइनल में टीम इंडिया की भिड़ंत न्यूजीलैंड से होगी।

शनिवार को टक्कर
वैसे तो भारतीय टीम जबरदस्त फॉर्म में है, वो किसी भी टीम को हराने का माद्दा रखती है, लेकिन अगर सेमीफाइनल में इनकी टक्कर न्यूजीलैंड से होती है, तो फाइनल की राह आसान हो सकती है, क्योंकि न्यूजीलैंड के बल्लेबाज खास फॉर्म में नहीं हैं, साथ ही लगातार तीन हार से उनके हौसले पस्त हैं। शनिवार को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला खेला जाएगा, जिससे तय हो जाएगा कि सेमीफाइनल में भारतीय टीम को कौन चुनौती देगा।

इंग्लैंड से ज्यादा संभावना
क्रिकेट एक्सपर्ट्स के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के फॉर्म को देखकर कहा जा रहा है, कि ज्यादा संभावना इस बात की है कि कंगारु टीम दक्षिण अफ्रीका को आसानी से हरा देगी, इसलिये इस बात की संभावना ज्यादा है कि सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला मेजबान इंग्लैंड से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *