माइकल वॉन ने उड़ाई ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की खिल्ली, तो जवाब देने आए ‘गिल्ली’

आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में गुरुवार को इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से करारी मात देकर 27 साल बाद क्रिकेट वर्ल्डकप के फाइनल में जगह बनाई है. लेकिन मैच के दौरान ही इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के दो पूर्व कप्तान ट्विटर पर आपस में भिड़ गए. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) और ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) के बीच हुई इस तीखी बहस में दोनों ने एक दूसरे को जमकर खींचा. इस बहस की शुरुआत माइकल वॉन के एक ट्वीट से हुई, इस ट्वीट में वॉन ने ऑस्ट्रेलियाई बॉलिंग अटैक पर तंज कसते हुए उन्हें नंगे पांव गेंदबाजी करने की सलाह दे डाली.

जिसका गिलक्रिस्ट ने तीखा जवाब देते हुए उन्हें इडियट (Idiot) तक कह दिया, इसके बाद भी माइकल वॉन चुप नहीं हुए, उन्होंने एक और उन्होंने एक और ट्वीट कर ऑस्ट्रेलियाई टीम की खिल्ली उड़ाई.

वॉन ने दूसरे अटैक का गिल्ली ने भी खूब जवाब दिया.ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय द्वारा अंपायर से बहस करने को लेकर मिली सजा पर तंज कसते हुए कहा, ‘ वेरी गुड कैप्टन (माइकल वॉन), मैं आशा करता हूं संडे को आप ओपनिंग करने के लिए उपलब्ध होंगे, क्योंकि जेसन रॉय नहीं खेल पाएंगे.’

 

गुरुवार को खेले गए सेमीफाइल मुकाबले में इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय ने साथी ओपनर जॉनी बेयरस्टो के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 17.2 ओवर में 124 रन की साझेदारी की.  इसी दौरान माइकल वॉन ने ऑस्ट्रेलिया के दंतहीन आक्रमण का मजाक उड़ाया. उन्होंने ट्वीट किया कि ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को जूते उतारकर नंगे पैर बॉलिंग करने की कोशिश करनी चाहिए. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान रह चुके एडम गिलक्रिस्ट को यह बात नागवार गुजरी. उन्होंने माइकल वॉन के इस ट्वीट पर जवाब दिया, ‘इडियट’.

Adam Gilchrist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *