वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में बड़े बदलावों के संकेत, इन नए चेहरों को मिल सकता है मौका

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 में खिताब से चूकने वाली टीम इंडिया के अगले पड़ाव के लिए बदलावों के संकेत मिलते दिख रहे हैं. टीम इंडिया के आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति कुछ नए चेहरों को भारतीय क्रिकेट टीम में मौका दे सकती है. 3 अगस्त से वेस्टइंडीज दौरा शुरू होने जा रहा है. विंडीज दौरे के लिए टीम का चयन 19 जुलाई को होगा. आईसीसी विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार कर बाहर होने के बाद भारतीय टीम अब वेस्टइंडीज में 3 से 14 अगस्त तक 3 टी-20 और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी.

भारतीय टीम एंटिगुआ और जमैका में 2 टेस्ट मैच भी खेलेगी. इस दौरे से कप्तान विराट कोहली, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया जा सकता है.  इसके अलावा महेंद्र सिह धोनी को भी आराम दिए जाने की उम्मीद है. धोनी को लेकर ऐसी अफवाहें उड़ रही है कि वह अब संन्यास ले सकते हैं, लेकिन कोहली और बीसीसीआई ने अभी इसे लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

कैरिबियाई दौरे पर जिन नए चेहरों को मौका मिल सकता है, उनमें दीपक चाहर, खलील अहमद, नवदीप सैनी और आवेश खान शामिल हैं. चाहर ने आईपीएल में इस बार 17 मैचों में 22 विकेट लिए थे जबकि खलील के खाते में 19 विकेट थे. स्पिनरों में राहुल चाहर, मयंक मारकंडे और श्रेयस गोपाल भी भारतीय टीम में अपनी जगह पा सकते हैं. बल्लेबाजी में शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है. गिल ने आईपीएल में 296 रन बनाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *