CM पद पर येदियुरप्पा की हुई ताजपोशी, मंत्री फ्लोर टेस्ट के बाद लेंगे शपथ

बंगलुरु। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता बीएस येदियुरप्पा कर्नाटक के मुख्यमंत्री की शपथ ले ली है. लेकिन बताया जा रहा है कि फ्लोर टेस्ट के बाद उनके मंत्री शपथ लेंगे. इससे पहले, कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए बीजेपी सरकार बनाने का दावा पेश किया और राज्य के गवर्नर से दिन में अपने नेता येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए आमंत्रित करने का आग्रह किया था.

कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है.कर्नाटक में कांग्रेस की कड़ी हिदायत के बावजूद पार्टी के बागी विधायक रोशन बेग बीएस येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे. कांग्रेस ने अपने विधायकों को येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण समारोह से दूर रहने का निर्देश जारी किया था, लेकिन इसके बावजूद कांग्रेस के निलंबित विधायक रोशन बेग बीएस येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए हैं.

ANI

@ANI

Karnataka: BJP State President BS Yediyurappa takes oath as Chief Minister at Raj Bhavan in Bengaluru.

View image on TwitterView image on Twitter
233 people are talking about this

राज्यपाल से मुलाकात कर बीएस येदियुरप्पा ने 105 विधायकों के समर्थन वाला पत्र सौंपा था और बताया था कि उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया है. इसके बाद येदियुरप्पा ने कहा था कि राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने की स्वीकृति दे दी थी. हालांकि, शुक्रवार की शाम केवल येदियुरप्पा ही शपथ ग्रहण करेंगे. उनके अलावा किसी दूसरे मंत्री ने शपथ नहीं ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *