IND vs WI: मोहम्मद शमी को अमेरिका ने नहीं दिया था वीजा, BCCI के दखल से सुलझा मामला

आगामी अगस्त से शुरू हो रहे टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे (India vs West Indies) के लिए पहले टीम इंडिया को अमेरिका जाना है. टीम इंडिया वहां वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले दो मैच खेलेगी.भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल ही में खुलासा किया है कि अमेरिका ने भारतीय पेसर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को वीजा देने से इनकार कर दिया था. लेकिन बाद में उन्हें वीजा दे दिया गया. बताया गया है अमेरिकी दूतावास ने यह वीजा शमी के अधूरे पुलिस वेरिफिकेशन के कारण रोका था.

क्या है शमी के मामले
मोहम्मद शमी इन दिनों घरेलू हिंसा और व्याभिचार संबंधी मुकदमे का सामना कर रहे हैं. पिछले साल शमी की पत्नी ने कोलकाता पुलिस में उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया था. इसी मामले के कारण उन्हें वीजा नहीं दिया गया था. बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार, बीसीसीआी सीईओ राहुल जौहरी ने अमेरिकी दूतावास को एक खत लिखा, जिसके बाद उन्हें वीजा मिल सका. टी-20 सीरीज के पहले दो मैच तीन और चार अगस्त को अमेरिका के फ्लॉरिडा लॉडरहिल के सेंट्रल ब्रोवर्ड रीजनल पार्क स्टडियम, टर्फ ग्राउंड पर होंगे.

क्या लिखा जौहरी ने इस खत में

बीसीसीआई के सूत्र ने बताया, “अब मामला सुलझा लिया गया है और सभी जरूरी दस्तावेज दे दिए गए है.” जौहरी ने अपने खत में अमेरिकी दूतावास को बताया कि शमी भारत के टॉप क्रिकेटर हैं और उन्हें शमी की उपलब्धियों के बारे में भी बताते हुए देश के क्रिकेट में उनके योगदान के बारे में बताया. शमी अब 29 जुलाई को मुंबई से अमेरिका के लिए रवाना होंगे. बीसीसीआई की तरफ से भारत के खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के वीजा का आवेदन मुंबई स्थित अमेरिकन वाणिज्यिक दूतावास में दिया गया था

दौरे की टी-20 सीरीज का आखिरी मैच 6 अगस्त को वेस्ट इंडीज में गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में होगा. इसके बाद 8 अगस्त से वनडे सीरीज का आगाज होगा. पहला मैच भी  गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में ही होगा. इसके बाद के दो मैच त्रिनिदाद में पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वीन्स पार्क ओवल में खेले जाएंगे.

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर,  मनीष पांडे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, और नवदीप सैनी को शामिल किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *