अलीगढ़ में हनुमान जी की मूर्ति तोड़ने से तनाव, बजरंग दल ने मुस्लिम युवक पर लगाया आरोप

अलीगढ़/लखनऊ। शनिवार को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में पुराने बस स्टैंड के पास गाँधी पार्क में लगी हनुमान जी की मूर्ति क्षतिग्रस्त कर दी गई। इस से आक्रोशित बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। घटना के विरोध में तमाम हिन्दू कार्यकर्ता गाँधी पार्क पहुँचे।

उनका कहना है कि इस पार्क में हर वर्ग के लोग घूमने-फिरने आते हैं। सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। इसके बावजूद एक विशेष समुदाय के युवक ने जान-बूझकर हनुमान जी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया।

बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि सीसीटीवी कैमरा लगे होने के बाद भी इस घटना पर अपराधियों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गई। गौरव शर्मा (बजरंगदल, महानगर संयोजक, अलीगढ़) ने दावा किया है कि मुस्लिम समुदाय के व्यक्ति ने रात में पार्क में घुसकर मूर्ति तोड़ दी। शर्मा के अनुसार उसे चौकीदार ने पार्क में घुसते देखा था।

विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि शहर के तमाम पार्क में अवांछित तत्व घूमते हैं और बहन-बेटियों के साथ छेड़खानी करते हैं। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस-प्रशासन से इस मामले में संज्ञान लेने की भी अपील की है। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन ऐसा नहीं कर पाता है तो बजरंग दल खुद ऐसे तत्वों को रोकने के लिए आगे आएगा।

हाल ही में अलीगढ़ के जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने सड़क पर हनुमान जी की आरती और नमाज को लेकर सख्त निर्देश दिए थे। शहर में शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए डीएम ने आदेश दिए थे कि सड़क पर किसी भी हाल में आरती, हनुमान चालीसा और नमाज न हो। इसको लेकर प्रशासन शुक्रवार से ही चौकन्ना है, लेकिन अलीगढ़ बस स्टैंड गांधी पार्क में हनुमान जी की मूर्ति तोड़ने की घटना ने माहौल गरमा दिया।

मूर्ति तोड़ने की जानकारी जैसे ही बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को मिली वे गाँधी पार्क पहुँच गए और हंगामा किया। थाना गाँधी पार्क पुलिस ने कार्यकर्ताओं को खूब समझाया, लेकिन वे नहीं माने और कार्रवाई की माँग को लेकर धरने पर बैठ गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *