योगी पर अमित शाह का खुलासा- लोगों के फोन आए कि एक संन्यासी को CM क्यों बना दिया?

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने ढाई साल पुराने घटनाक्रम को याद करते हुए बताया कि उन्होंने योगी आदित्यनाथ को यूपी के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी क्यों और किन हालात में दी थी. उत्तर प्रदेश सरकार की दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि किसी को उम्मीद नहीं थी कि योगी यूपी के सीएम बनेंगे. अमित शाह ने कहा कि जब सीएम पद के लिए योगी के नाम की घोषणा हुई तो मेरा फोन लगातार बजने लगा. लोगों ने कहा कि योगी ने तो नगर निगम भी नहीं चलाया है, कभी मंत्री भी नहीं रहे हैं, वो तो एक संन्यासी हैं और उन्हें इतने बड़े राज्य का मुख्यमंत्री बना दिया गया है.

अमित शाह ने यूपी का सीएम चुनने के लिए पार्टी में हुए मंथन को याद करते हुए कहा कि उस वक्त पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष के रूप में मेरे मन में सिर्फ एक ही बात चल रही थी. वह यह थी कि एक ऐसा शख्स जो समर्पित हो और कठिन परिश्रम करने की योग्यता रखता हो वो हर परिस्थितियों में अपने आप को ढाल लेगा. इसलिए हमने यूपी के भविष्य को योगी जी के हाथों में दे दिया, उन्होंने इस फैसले को सही साबित किया है.

ANI UP

@ANINewsUP

Union Home Minister, in Lucknow: At that time the only thought of Narendra Modi&me, as party president, was that someone who is determined & capable of hard work will adapt to all situations. So we handed over UP’s future in hands of Yogi ji. That decision was proven right by him https://twitter.com/ANINewsUP/status/1155386038002573313 

ANI UP

@ANINewsUP

Union Home Minister, at UP govt’s 2nd groundbreaking ceremony: No one had imagined Yogi ji to be the CM. People called us up & said that he has not even administered a municipality, he has never been a minister, he is a ‘sanyasi’ and he is being made the CM of such a large state!

View image on Twitter
49 people are talking about this

बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को गोमतीनगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 का शुभारंभ किया. इस दौरान राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा भी मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी- 2 को संबोधित करते हुए कहा कि आज सुशासन का नतीजा उत्तर प्रदेश में देखने को मिल रहा है. सीएम ने कहा कि राज्य की छवि बदलने के कारण निवेशक यहां आ रहे हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले हमें जब भी लगता था कि कामकाज में कोई बाधा होगी तब अमित शाह कहते थे कि नेक नीति से बढ़िए सफलता अवश्य हासिल होगी.

योगी ने कहा कि गृहमंत्री बनने के बाद अमित शाह का ये पहला प्रदेश आगमन है और ये ऐतिहासिक क्षण है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य की बदलती आर्थिक छवि की तस्वीर पेश की. उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश आज हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है, 65,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास करने के लिए अमित शाह आए हैं, उनके पास प्रदेश में रोजगार, कानून व्यवस्था और हर एक क्षेत्र में सम्भावना की जानकारी है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *