INDvsWI: रोहित शर्मा से अनबन के सवाल पर कोहली को रोककर रवि शास्त्री ने दिया जवाब

भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी विश्व कप की नाकामी को भुलाकर वेस्टइंडीज दौरे (India vs West Indies) पर रवाना हो रही है. टीम की कमान एक बार फिर विराट कोहली (Virat Kohli) के हाथों में हैं. कोहली ने विंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले सोमवार (29 जुलाई) को मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने सभी सवालों के जवाब खुलकर और विस्तार से दिए. लेकिन तब स्थिति थोड़ी असहज लगी, जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से जुड़े सवाल पर विराट कोहली को रोककर कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने जवाब दिए.

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम इस दौरे पर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो मैच अमेरिका में खेलेगी. ये टी20 मैच तीन और चार अगस्त को लॉडरहिल (Lauderhill) में खेले जाएंगे. इसके बाद दोनों टीमें वेस्टइंडीज लौट आएंगी. यहां दोनों टीमों के बीच छह मैच खेले जाएंगे. कुल मिलाकर दोनों टीमें 3 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलेंगी.

कप्तान विराट कोहली सोमवार को टीम इंडिया की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोच रवि शास्त्री के साथ आए. इस दौरान रोहित शर्मा से जुड़े सवाल पर सबसे अधिक बात हुई. पहले तो टेस्ट टीम में रोहित शर्मा की जगह पर बात हुई. इसके बाद विराट से पूछा गया कि पिछले दिनों उनके और रोहित के संबंधों को लेकर कई खबरें छपी हैं. इस पर वे क्या कहना चाहेंगे.

विराट कोहली ने इस सवाल पर कहा, ‘मैंने भी कुछ बातें सुनी हैं. ऐसी बातें बाहर से आती हैं. सच्चाई यह है कि हमारी टीम पिछले तीन साल से बेहतरीन खेल रही है. यह इस बात का सबूत है कि टीम में सबकुछ अच्छा है. सब एकदूसरे का भरोसा करते हैं और सम्मान करते हैं.’ विराट आगे कुछ बोल ही रहे थे कि रवि शास्त्री ने उन्हें रोक दिया. शास्त्री ने इसके बाद बड़े आक्रामक अंदाज में कहा, ‘देखिए, कोई भी व्यक्ति टीम से बड़ा नहीं हो सकता है. ना तो वो मैं हो सकता हूं, ना विराट और ना ही कोई और.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *