उन्नाव रेप पीड़िता की चाची-मौसी की मौत के मामले में BJP विधायक पर हत्या की FIR

लखनऊ। उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुए सड़क हादसे को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ हत्या और हत्या की साजिश का केस दर्ज हो गया है. इस हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई थी. कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ हत्या, हत्या की साजिश का केस दर्ज कराया गया है. विधायक के खिलाफ FIR पीड़िता के चाचा ने दर्ज कराई है. पीड़िता के चाचा फिलहाल रायबरेली की जिला जेल में बंद हैं.

एफआईआर में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, उनके भाई मनोज सेंगर भी नामजद हैं. इसमें 10 नामजद और 15-20 अन्य अज्ञात के खिलाफ के केस दर्ज है. भारतीय दंड संहिता की 302, 307, 506 120B की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है.

बहरहाल, सड़क हादसे का शिकार हुई उन्नाव की रेप पीड़िता की हालत गंभीर बनी हुई है. लखनऊ के केजीएमसी अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि एक्सिडेंट के कारण उसके फेफड़ों में चोट लगी है. कुछ समय के लिए पीड़िता को वेंटिलेटर पर रखा गया था. उसका ब्लड प्रेशर गिर रहा है. इसके अलावा पीड़िता के दाहिने कॉलर की हड्डी, दाईं ओर की कुछ पसलियां, दाहिने हाथ और दाहिने पैर में फ्रैक्चर है.

रविवार को बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता की गाड़ी में ट्रक ने टक्कर मार दी थी. जिसमें उनकी चाची और मौसी का निधन हो गया जबकि पीड़िता और वकील गंभीर रूप से घायल हैं. इनका ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है.

प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कहा है कि अगर उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता चाहती है तो उनकी सरकार राय बरेली मामले की सीबीआई जांच कराने के लिए तैयार है. दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई थी और पीड़िता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे. पीड़िता और उसके वकील महेंद्र सिंह रविवार को दुर्घटना के बाद से लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *