जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले, ‘पाक ने की गड़बड़ तो बॉर्डर…’

कश्मीर। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने रविवार को पाकिस्तान को बड़ी चेतावनी दी है. सत्यपाल मलिक ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने कुछ गड़बड़ कर दिया तो इस बार हम बहुत अंदर मिलेंगे, बॉर्डर पर नहीं मिलेंगे. उन्होंने कहा कि हमारी इतनी तैयारी है कि हम पाक को सीमा पर कोई गड़बड़ी करने नहीं देंगे. अगर पाक ने कोशिश की तो इस बार हम अंदर होंगे. उन्होंने कहा कि रिश्ते और व्यापार खत्म करने से हमारा कुछ नहीं बिगड़ेगा, ये पाकिस्तान के ही पक्ष में नहीं है.

जम्मू कश्मीर के दो सियासी परिवारों पर राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि केंद्र सरकार को चिट्ठी लिख इनकी अवैध संपत्तियों की जांच कराने की मांग करूंगा. केंद्रीय एजेंसियाँ अगर जांच करेंगी तो ये जेल जाएंगे. वहीं, महबूबा मुफ़्ती पर सत्यपाल मलिक ने कहा कि धारा 370 हटने के खिलाफ राज्य में महबूबा मुफ़्ती ने प्रोपेगेंडा फैलाया. लोग धीरे-धीरे फैसले का मतलब समझ रहे हैं. आर्टिकल 370 हटना जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विकास की राह है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में कहीं भी कोई प्रदर्शन नहीं हुआ, कोई भी गोली नहीं चली, यहां तक आंसू गैस के गोले भी नहीं छोड़े गए. उन्होंने राज्य के युवाओं से अपील करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर के युवा राजनीति में आगे आएं और अपने राज्य को आगे बढ़ाएं.

सत्यपाल मलिक ने कहा कि अस्पतालों में दवाईयां फ्री हैं. अस्पताल खुले हैं. ईद की तैयारी पूरी है, अच्छे से और शांति से ईद मनाई जाएगी. एयरपोर्ट पर 2 बसें 24 घंटे तैनात हैं. अलग-अलग हिस्सों में लंगर चल रहा है. 2 महीने का राशन स्टॉक है हमारे पास, मोबाईल वैन भी राशन के लिए भेजी जाएगी. 25 दिनों का पेट्रोल डीजल का स्टॉक है. केरोसिन का 60 दिनों का स्टॉक है. 1600 कर्मचारी सफाई में लगे हैं, पूरे जम्मू कश्मीर में 10 हज़ार कर्मचारी लोगों की मदद में तैनात हैं. सभी बैंक खुले हुए हैं. कश्मीर के 22 हज़ार बच्चे बाहर पढ़ते हैं, हमारे अधिकारी उन राज्यों में तैनात हैं. डिप्टी कमिश्नर के ऑफिस में टेलीफ़ोन की फ्री लाईन लगाई गई है, लगभग 500 लोग रोज़ाना फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं.

जम्मू कश्मीर में निवेश के लिए पूरे देश से प्रस्ताव आ रहे हैं. मार्च में जम्मू कश्मीर में इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन होगा. जम्मू कश्मीर स्वर्ग है. ये देश का सबसे सुंदर और बढ़िया राज्य होगा. भ्रष्टाचारी नेताओं पर सत्यपाल मलिक ने कहा कि ये जो दो परिवार हैं, लोगों को इनसे शिकायत थी कि हमारी कोई सुनवाई नहीं है. इनकी वजह से नौकरियों में भ्रष्टाचार था. मैंने जम्मू कश्मीर बैंक में नियुक्तियों की गड़बड़ी का खुलासा किया. केन्द्र सरकार से अनुरोध करता हूं और चिट्ठी भी लिखूंगा कि यहां के उन सियासी परिवारों की संपत्ति की जांच की जाए, जिन्होंने अवैध संपत्ति बनाई है. तभी जम्मू कश्मीर के साथ न्याय होगा. केन्द्र सरकार अवैध संपत्ति, टेरर फ़ंडिंग, आदि की जांच करें. प्रशासन की एंटी करप्शन ब्यूरो कार्यवाई कर रहा है. कई जांचें चल रही हैं, लोग जेल जाएंगे. अगर केन्द्रीय एजेंसियां जांच करेंगी तो ये कश्मीर के ये परिवार जेल जाएंगे.

जम्मू कश्मीर के मौजूदा हालात पर सत्यपाल मलिक ने कहा कि लोगों को समझ नहीं आ रहा है कि इसका फायदा क्या है. महबूबा मुफ़्ती ने प्रोपेगेंडा फैलाया कि लोगों की चीज़ें छीन रही हैं. लोग धीरे धीरे समझेंगे कि इस कदम के फैसले क्या होंगे. हम लोगों को समझा रहे हैं. पूरे राज्य में शांति हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *