यूपी में ‘लापरवाह’ अधिकारियों पर गिर सकती है गाज, योगी सरकार लगातार ऐसे कर रही है मॉनिटरिंग

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अपराधियों पर नकेल कसने में फेल प्रशासन पर सरकार सख्त होने जा रही है. सरकार लगातार जिलों में पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की मॉनिटरिंग कर रही है. जिसमें उनके ऑफिस में मौजूदगी पर ध्यान दिया जा रहा है. वहीं, अधिकारियों पर गाज गिरने की भी आशंका जताई जा रही है.

सूबे में अपराधियों पर नकेल कसने पर पुलिस सफल नहीं हो पा रही है. जिसके बाद अब सरकार अधिकारियों पर सख्त हो रही है. सरकार द्वारा अधिकारियों के काम और उनके दफ्तर आने को लेकर खास ध्यान दिया जा रहा है.

जिलाधिकारी से लेकर एसपी तक के ऑफिस में मौजूदगी को रियलटी चेक किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि मुख्य सचिव गृह के ऑफिस से जिलाधिकारी और एसपी की कार्यालय में मौजूदगी को चेक किया जा रहा है. और उनके बारे में पूरी जानकारी भी मांगी जा रही है. बताया जा रहा है कि फोन ऑफिस में औचक रूप से किया जा रहा है.

आपको बता दें कि, यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने पहले ही सभी अधिकारियों को काम को लेकर निर्देश दिया है. साथ ही अपराध पर नकेल कसने के लिए सभी को सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया था. वहीं, अपराध पर अब नकेल न कसने वाले अधिकारियों पर सरकार खुद ध्यान दे रही है.

उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने भी कहा है कि प्रशासन की क्या व्यवस्था है यह सीएम का अधिकार है. उन्होंने कहा कि प्रशासन की कार्यशैली में पारदर्शिता हो इसके लिए इस तरह के कार्रवाई होते रहती है. यह सतत चलने वाली प्रक्रिया है. कोई भी अधिकारी अपने कामों को लेकर लापरवाही बरतेंगे तो उन पर गाज गिरेगी ही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *