फरार विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली की कोर्ट में किया सरेंडर, UAPA का मामला हुआ था दर्ज

नई दिल्ली। बिहार के मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. हालांकि, उन्होंने बिहार के कोर्ट में नहीं बल्कि दिल्ली की कोर्ट में सरेंडर किया है. बताया जा रहा है कि अनंत सिंह ने साकेत कोर्ट में सरेंडर किया है. पुलिस करीब 5 दिनों से अनंत सिंह को गिरफ्तार करने के लिए लगातार छापेमारी कर रही थी. लेकिन उनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी. वहीं, विधायक ने कहा था कि वह किसी भी हाल में कोर्ट में ही सरेंडर करेंगे.

मोकामा विधायक अनंत सिंह पर यूएपीए का मामला दर्ज किया गया था. जिसके बाद वह 17 अगस्त से फरार थे. उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी. लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा सका. अनंत सिंह ने एक वीडियो जारी कर कहा था कि उन्हें पुलिस पर भरोसा नहीं है इसलिए वह कोर्ट में ही सरेंडर करेंगे.

अनंत सिंह के बयान के बाद पुलिस ने बाढ़ कोर्ट में कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया था. पुलिस चाहती थी कि अनंत सिंह के कोर्ट में सरेंडर करने से पहले उन्हें गिरफ्तार किया जा सके. लेकिन अनंत सिंह लगातार अपना बयान वीडियो के जरिए जारी कर रहे थे. और पुलिस को लगातार चुनौती दे रहे थे कि वह गिरफ्तार नहीं होंगे बल्कि कोर्ट में खुद ही सरेंडर करेंगे. क्यों कि उन्हें न्यायालय पर पूरा भरोसा है.

अनंत सिंह ने गुरुवार देर रात एक वीडियो जारी किया था जिसमें उन्होंने कहा कि पुलिस उनके साथ साजिश कर रही है. अनंत सिंह ने सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह पर आरोप लगाया है कि वह मेरे खिलाफ लागातार पुलिस के साथ साजिश रच रहे हैं. और उन्हें फंसाने के लिए कई लोगों के साथ मिलकर साजिश रच रहे हैं.

अनंत सिंह ने यह भी बताया कि उनके घर में हथियार रखवाया गया है. उनके गोतिया जसवीर और कर्मवीर को हथियार दिया गया और उनसे ही घर में रखवाया गया है. अब पुलिस उनके शरीर में हथियार बांध कर और साजिश कर गिरफ्तार कर घसिटना चाहती है लेकिन वह ऐसा नहीं होने देंगे. वह कोर्ट में सरेंडर करेंगे.

गौरतलब है कि पुलिस ने मोकामा स्थित आवास में छापेमारी कर उनके घर से एके-47 राइफल और हैंड ग्रेनेट बरामद किया था. जिसके बाद अनंत सिंह पर यूएपीए का मामला दर्ज किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *