PM मोदी को आज मिलेगा UAE का सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान, क्राउन प्रिंस संग होगी द्विपक्षीय वार्ता

अबूधाबी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार रात को फ्रांस से अबूधाबी पहुंचे. एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत हुआ. संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की अपनी यात्रा के दौरान आज (24 अगस्‍त) पीएम मोदी अबूधाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ पारस्परिक हितों के द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मामलों पर चर्चा करेंगे.

वह विदेशों में कैशलेस लेनदेन के नेटवर्क का विस्तार करने के लिए औपचारिक रूप से रूपे कार्ड भी जारी करेंगे. इस यात्रा के दौरान वह यूएई सरकार द्वारा दिए जाने वाला सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जायद’ भी प्राप्त करेंगे. भारतीय समयानुसार शनिवार दिन में 2  बजे उन्हें ये सम्मान मिलेगा.

वह क्राउन प्रिंस के साथ संयुक्त रूप से महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाने के लिए एक डाक टिकट जारी करेंगे. इसी के साथ मोदी विदेशों में कैशलेस लेनदेन के नेटवर्क का विस्तार करने के लिए औपचारिक रूप से रुपे कार्ड लॉन्च करेंगे. प्रधानमंत्री यूएई सरकार द्वारा प्रदान किए जाने वाले सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जायद’ भी प्राप्त करेंगे. यूएई भारत का तीसरा सबसे बड़ा व्यापारिक भागीदार है और देश में कच्चे तेल का चौथा सबसे बड़ा निर्यातक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *