सूडान में दो जनजातियों के बीच हिंसक झड़प में 37 की मौत, 200 से अधिक घायल

सूडान में मंगलवार को दो जनजातियों के बीच भयानक झड़प हो गई, जिसमें 37 लोगों की मौत हो गई तो वहीं 200 से अधिक लोग घायल हो गए. घटना सूडान के पूर्वी क्षेत्र की है, जहां कुछ दिनों से आदिवासियों के दो गुटों के बीच आपसी मनमुटाव था, ऐसे में मंगलवार को इस सामान्य लड़ाई ने खूनी झड़प का रूप ले लिया और घटना में 37 लोगों की मौत हो गई. हिंसा की खबर मिलने पर प्रशासन ने किसी तरह से हालातों को कंट्रोल किया और इलाके में पुलिस की तैनाती कर दी, जिससे कि दोबारा यह स्थिति पैदा न हो.

वहीं हिंसा के कारणों के अभी तक पता नहीं चल सका है, लेकिन स्थानीय मीडिया के मुताबिक, दोनों गुटों में यह खूनी संघर्ष बानी अमेर और नुबा आदिवासी समूह के बीच हुआ है. हिंसा के बाद देश की नवगठित सरकार ने लाल सागर राज्य के गवर्नर को बर्खास्त कर दिया है और राज्य में आपातकाल घोषित कर दिया है. साथ ही मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है.

आपको बता दें कि सूडान के कई इलाकों में इन दिनों बाढ़ जैसे हालात भी बने हुए हैं. जिससे यहां अभी तक 60 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 100 से अधिक लोग बाढ़ की मार के चलते घायल भी हुए हैं. सूडान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने सूडान में बाढ़ की जानकारी देते हुए इस बात का खुलासा किया था कि यहां भारी बारिश से मची तबाही के चलते 60 लोगों की मौत हो चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *